पुलिस कस्टडी से फरार कैदी को मथुरा से किया काबू, भोंडसी जेल में बंद था आरोपी

punjabkesari.in Friday, Jun 03, 2022 - 09:06 AM (IST)

गुडग़ांव : पुलिस कस्टडी से फरार हुए दो कैदियों को पालम विहार क्राइम ब्रांच ने मथुरा से गिरफ्तार कर लिया। अभिजीत व राकेश दोनों कैदी रेप व डकैती के मामले में भोंडसी जेल में बंद थे। जिनको पुलिस कस्टडी में दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल लाया गया था। वापसी में इन्होंने पुलिस को होटल में खाने-पीने का प्रलोभन दिया और गुडग़ांव के सेक्टर 38 में एक गेस्ट हाउस पर रुके। यहां से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए थे।

 रेप व डकैती के मामले में भोंडसी जेल मेंंं बंद कैदी अभिजीत व राकेश को बीती 30 मई को मेडिकल परीक्षण के लिए हवलदार नीशू, हवलदार अनिल के साथ सिपाही नवीन की कस्टडी में दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल लाया गया था। 
दिल्ली के हॉस्पिटल से मेडिकल परीक्षण उपरांत पुलिसकर्मी देर रात दोनों को लेकर एक प्राइवेट वाहन में भोंडसी जेल वापिस ला रहे थे। इस बीच दोनों कैदियों ने उनको खाने-पीने का प्रलोभन दिया और गुडग़ांव के सेक्टर 38 में एक गेस्ट हाउस पर रुक गए। जहां पर उनसे मिलने के लिए अरविंद व अजय नामक युवक आए थे। उनकी मदद से वह भागने में सफल रहे।

फरार कैदियों को पकडऩे के लिए डीसीपी क्राइम राजीव देशवाल व एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान की देखरेख कई टीमें लगाई गई। क्राइम ब्रांच पालम विहार के प्रभारी इंस्पेक्टर जोगिन्द्र सिंह की टीम ने पुलिस कस्टडी से भागे दोनों कैदियों अभिजीत व राकेश को यूपी के मथुरा से गिरफ्तार कर लिया। दुष्कर्म व लूट के आरोपी अभिजीत व राकेश ने पुलिस को बताया कि दिल्ली में उपचार के बाद लौटते समय उन्होंने पुलिस कर्मियों को खाने-पीने का प्रलोभन दिया। जिसके चलते वे रात भोंडसी जेल जाने की बजाया गुडग़ांव के सेक्टर 38 में एक गेस्ट हाउस पर रुक गए।

 इसी बीच योजनानुसार उन्होंने झाड़सा गांव गुडग़ांव के अरविंद उर्फ अनुप व नाहरपुर रूपा, गुडग़ांव के अजय जाखड़ को बुला लिया। जो स्कूटी पर सवार होकर आए थे। उन्होंने होटल के कमरे में स्कूटी की चाबी रख दी थी और वहां से चले गए। इसके बाद मौका पाकर उन्होंने पुलिस कर्मियों को चकमा देकर स्कूटी पर सवार होकर फरार हो गए। दोनों पुलिस से छुपते-छुपते यूपी के मथुरा पहुंच गए। लेकिन, क्राइम ब्रांच ने उन्हें यहां से गिरफ्तार कर लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static