भिवानी: रेलवे प्रशासन का 13 मकानों पर चला पीला पंजा, मौके पर पुलिस के जवान तैनात

punjabkesari.in Monday, May 08, 2017 - 01:13 PM (IST)

भिवानी (अशोक भारद्वाज):भिवानी के रेलवे स्टेशन के पास लगती दुर्गा कालोनी के पास प्रशासन का 13 मकानों पर पीला पंजा चल गया है। इसी के चलते वहां रेलवे पुलिस और हरियाणा पुलिस के जवान तैनात मौके पर पहुंचे, ताकि कोई अप्रिय घटना न हो जाए। अधिकारियो से स्थानीय लोगों की कई बार तनातनी बनी रही। 
PunjabKesari
कई वर्षों से रेलवे की जमीन पर कर रखा था कब्जा
कई वर्षों से अतिक्रमणकारियों द्वारा रेलवे की जमीन पर कब्जा कर रखा था। इतना ही नहीं लोगों ने कब्जा कर जमीन पर मकान तक बना लिए थे, जिनमें 4 मकान मालिक कोर्ट तक पहुंचे। ऊपर कोर्ट में उन्हें राहत नहीं मिली और यह मामला रेलवे विभाग के हक में गया।
PunjabKesari
आज केस जीतने के बाद रेलवे विभाग ने प्रशासन और पुलिस बल के सहयोग से अतिक्रमण युक्त स्थानों पर पीला पंजा चलाकर करीब 13 मकानों को गिराया। 
PunjabKesari
रेलवे विभाग के अधिकारी मनीष कुमार ने बताया कि कई वर्षों से यहां के लोगों ने रेलवे की जमीन पर कब्जा कर मकान बना लिए थे। कुछ लोग कोर्ट में गए हुए थे जो अब केस हार गए। इसलिए आज स्थानीय पुलिस बल,रेलवे पुलिस बल व जिला प्रशासन के अधिकारीयों को साथ लेकर विभाग ने ये अतिक्रमण व कब्जा हटवाया है।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि करीब 13 मकानों पर पीला पंजा चला है और जितने भी कब्जे रेलवे की जमीन पर है वे सभी हटवाया जाएगा। 
PunjabKesari
स्थानीय लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि कब्जे से कुछ देना नहीं तो उन्हें यहां आवागमन के लिए कुछ रास्ता दिया जाए, ताकि वे मंदिर व रेलवे स्टेशन और शहर तक जा सके। कुछ लोगों ने अतिक्रमण का विरोध किया और अधिकारियों से उलझते रहे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static