कु.वि. में छात्र भड़के, सुरक्षा कर्मियों से नोक-झोंक

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2019 - 11:47 AM (IST)

कुरुक्षेत्र (ब्यूरो): कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में छात्रों ने आज हड़ताल की और प्रदर्शन कर कुलपति कार्यालय के समक्ष धरना दिया। गुस्साए छात्र वी.सी. आफिस में कुलपति से मिलने के लिए गेट के अंदर प्रवेश करने के लिए जाने लगे लेकिन सुरक्षा कर्मचारियों ने उन्हें रोक लिया। इससे पुलिस और छात्रों के बीच भिड़ंत हो गई। छात्रों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने हलका लाठीचार्ज किया और दर्जनभर छात्रों को हिरासत में ले लिया।

बाद में उन्हें रिहा कर दिया। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय संयुक्त छात्र संघर्ष समिति के आह्वान पर छात्रों ने विभिन्न विभागों में जाकर कक्षाओं का बहिष्कार किया। प्रदर्शनकारी छात्र जलूस की शक्ल में कुलपति कार्यालय पर पहुंचे। छात्र कुलपति से मिलने आए थे लेकिन वह बाहर थे। छात्रों का आरोप है कि प्रशासन ने पहले भी विद्याॢथयों से तानाशाही रवैया दिखाते हुए मिलने का समय नहीं दिया और उन पर लाठीचार्ज किया था। उसके विरोध में तमाम छात्र संगठन प्रदर्शन कर रहे थे। संयुक्त छात्र संघर्ष समिति के संयोजक विनोद गिल ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन के अडिय़ल रवैए के खिलाफ समिति इस आंदोलन को तेज करेगी और छात्रों को लामबंद करते हुए कुलपति के इस्तीफे की मांग की। आंदोलन को आगे बढ़ाते हुए संयुक्त छात्र संघर्ष समिति 1 मार्च को विश्वविद्यालय मार्कीट से कुलपति का पुतला फूंका जाएगा। 

इस मौके पर संयुक्त छात्र संघर्ष समिति के सदस्य राकेश कैंदल, संजीव सिहाग, शुभम, ऋतु, जसविंद्र जस्सी, दीपेंद्र बरार, विशाल, मंजू जाखड़, मनदीप लाम्बा, वीरेंद्र बी.डी.आर., शंकर, उदय, गुरचरण, नीलम, दिलबाग पाई, पिंटू, रोहित आर्य, रविंद्र आदि शामिल रहे। विश्वविद्यालय प्रशासन के सूत्रों ने बताया कि कुलपति आऊट ऑफ स्टेशन थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static