अपना समर्थन सीएम मनोहर लाल को दे रखा है, विभाग के मंत्री को नहीं: रणधीर सिंह गोलन

punjabkesari.in Friday, Dec 18, 2020 - 05:13 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा पर्यटन विभाग के चैयरमैन निर्दलीय विधायक रणधीर सिंह गोलन आजकल बेहद नाराज चल रहे हैं । गोलन ने बताया कि वह पिछले एक, सवा महीने से पर्यटन विभाग के चेयरमैन कार्यालय में नहीं गए और न ही उन्होंने कोई मीटिंग बुलाई है।

रणधीर सिंह गोलन का कहना है कि उनकी नाराजगी मुख्यमंत्री मनोहरलाल से बिल्कुल भी नहीं है। उन्होंने अपना समर्थन सीएम मनोहरलाल को दे रखा है, विभाग के मंत्री को नहीं। उन्होंने कहा कि हरियाणा टूरिज्म कारपोरेशन उनके चैयरमैन बनने से पहले ही घाटे में चल रहा था। चैयरमैन बनते ही उन्होंने फीडबैक ले 8-10 साल से घाटे में चल रहे टूरिज्म विभाग को उभारने के लिए प्रयास विचार विमर्श के बाद शुरू कर दिए। कोरोना शुरू होने से पर्यटन विभाग और घाटे में चला गया। पिछले दिनों सरकार का सुझाव था कि पर्यटन विभाग का निजीकरण किया जाए। पर्यटन विभाग का निजीकरण करने के फैसले पर उन्होंने बोर्ड की मीटिंग में मुहर भी लगवा दी। इसके लिए जो सब कमेटी बनी उसके वह चैयरमैन भी थे उसमें भी इस पर स्वीकृति दी गई।

गोलन ने कहा कि पिछले एक सवा महीने से वह वह न तो अपने कार्यालय जा रहे हैं और न ही कोई रुचि ले रहे हैं। चेयरमैन होने के नाते उनके पास न तो उनकी कोई पावर है और न ही अब वह वहां जाने वाले हैं। उनके विभाग के मंत्री कंवर पाल गुज्जर हैं, वही अब सब संभालते हैं। बतौर चैयरमैन उन्होंने जितने भी निर्णय लिए वह विभाग के मंत्री द्वारा पलट दिए गए। इसलिए अब वह न कोई टूरिज्म विभाग की मीटिंग बुलाएंगे न दफ्तर जाएंगे।

गोलन ने कहा कि जब उन्हें विभाग सुधारने और घाटे से उभारने की जिम्मेदारी दी गई तो वह उस लाइन पर चले। अगर सरकार इसे ठीक नहीं करना चाहती तो घाटे में ही चलाए, वह पॉजिटिव व्यक्ति हैं पूरी तरह सीएम मनोहर लाल के साथ हैं और रहेंगे। उनसे कोई नाराजगी नहीं है। उन्होंने कहा कि वह स्वाभिमानी व ईमानदार व्यक्ति हैं। उनके 30 साल के राजनैतिक जीवन मे बेदाग छवि है इसी लिए पूंडरी से निर्दलीय भी जीते हैं।

रणधीर सिंह गोलन जो पूंडरी से निर्दलीय विधायक हैं उनके तल्ख तेवरों में मुख्यमंत्री के प्रति सॉफ्टनेस नजर आती है। लेकिन बतौर चैयरमैन उनके पास शक्तियों के अभाव की पीड़ा साफ झलकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static