रेहडी पटरी फेरी यूनियन ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Wednesday, Jul 31, 2019 - 03:22 PM (IST)

हिसार(विनोद सैनी): हिसार में लाल झंडा पटरी फेरी यूनियन ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया गया। धरने पर बैठे लोगो ने अपनी मांगो को लेकर हिसार के डीसी तथा नगर निगम के आयुक्त को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि हिसार में 4100 रेहडिया और 33 स्थानों को चिहिंत किया गया है रेहडी वालों को पादर्शी तरीके से स्थान दिए जाने चाहिए। रेहडी पटरी वालों को कल्याण बोर्ड के तहत पंजीकृत किया जाना चाहिए। सभी रेहडी वालों को सामाजिक सुरक्षा पैंशन तथा अन्य सुविधाए दी जानी चाहिए। स्वर्ण जंयती वर्ष में रेहडी लगाने वालों तथा पटरी पर लगाने वालों को सरकार द्वारा लोन दिया जाना चाहिए। रेडडियों पर फ्री खाने जैसी गुडा गर्दी पर रोक लगानी चाहिए। 

लाल झंडा यूूनियन रेहडी  पटरी फेरी यूनियन के सचिव दिनेश सिवाच ने कहा कि सरकार में देश में 2014 रेहडी पटरी फेरी यूनियन के लिए कानून बनाया था परंतु इस सरकार ने अभी तक इस कानून को लागू नही किया है। उन्होंने बताा कि कानून के तहत नगर निगम द्वारा सुविधाए देनी चाहिए अलग स्थान दिया जाना चाहिए। उन्होने कहा कि टाऊन बैडिंग कमेटी में रेहडी व छोटे दुकान दारों को शामिल किया जाना  परंतु कमेटी में शामिल नही किया है।

कुछ लोग हफ्ता वसूली करते है ऐसे गुडा गर्दी पर रोक लगाए। उन्होंने कहा कि रेहडी वालों की गुंडागर्दी पर रोक लगाए। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को ज्ञापन देंगे। पीएलए मार्किट के प्रधान अजीत नेबताया कि आज सभी रेडडी पटरी यूनियन के लोग मिल कर प्रदर्शन कर रहे है इससे पहले भी मांग उठाई थी परंतु उनकी कोई सुनवाई नही हो रही है। उनकी मांग है कि उन्हे स्थाई स्थान दिया जाए। इसलिए आज मांग को लेकर ज्ञापन दिया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static