महज 6 सेकंड में बचाई जान, ट्रेन में चढ़ते वक्त कोच की गैलरी में गिरी महिला को RPF जवान ने बचाया

punjabkesari.in Wednesday, Nov 09, 2022 - 07:00 PM (IST)

हिसार(विनोद): रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ जवान की मुस्तैदी ने एक महिला की जान बचा ली। कुछ ही सेकंड की देरी होती तो महिला के साथ अनहोनी भी हो सकती थी। दरअसल चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान महिला कोच की गैलरी में गिर गई। महिला के दोनों पैर ट्रेन के बाहर लटके हुए थे। इस दौरान प्लेटफार्म पर खड़े हुए रेलवे पुलिस फोर्स के जवान ने भागकर महिला को ट्रेन के अंदर धकेला। आरपीएफ जवान ने महज 6 सेकेंड में महिला की जान बचा ली। यह घटना प्लेटफार्म पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है।

 

कोच और प्लेटफार्म के बीच के गैप में गिर सकती थी महिला

 

मामला मंगलवार देर रात करीब 1 बजे का है जब एक महिला ने सिरसा तिलक ब्रिज में चढ़ने का प्रयास किया। चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान महिला का पैर फिसल गया और वे कोच की गैलरी में ही गिर गई। इस दौरान उनके शरीर का आधा हिस्सा ट्रेन से बाहर लटका हुआ था। बुजुर्ग महिला ट्रेन के कोच और प्लेटफार्म के बीच के गैप में गिरने ही वाली थीं कि वहां ड्यूटी दे रहे आरपीएफ जवान विनेशपाल ने भागकर उन्हें ट्रेन के अंदर धकेला। आरपीएफ जवान ने महज छह सेकेंड में महिला की जान बचाने में अहम भूमिका निभाई। यदि महिला को संभाला नहीं जाता तो वे हादसे का शिकार हो सकती थी। इस घटना के बाद वहां मौजूद लोगों ने सिपाही विनेशपाल की सराहना की है।

 

सीसीटीवी में कैद हुआ मामला, आरपीएफ जवान को किया जाएगा सम्मानित

 

महिला को बचाने का यह पूरा मामला प्लेटफार्म पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गया है। बता दें कि इससे पहले 5 नवंबर की रात के समय बठिंडा रेवाड़ी ट्रेन में चढ़ते समय गिर रहे यात्री को आरपीएफ सिपाही प्रदीप बल्हारा ने अपनी जान पर खेलकर बचाया था। यह मामला भी सीसीटीवी में कैद हो गया था। आरपीएफ थाना प्रभारी बीरबल कुमार ने कहा कि सिपाही विनेशपाल और प्रदीप ने अपनी जान पर खेलकर यात्रियों की जान बचाई है। उन्होंने बताया कि दोनों जाबांजों को सम्मानित करने का फैसला लिया है। इसी के साथ उन्होंने यात्रियों से भी अपील की है कि वे चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास न करें।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static