सफाई कर्मचारियों ने की हड़ताल, वैक्सीनेशन व अन्य सुविधाएं देने की मांग की

punjabkesari.in Thursday, Jul 29, 2021 - 04:04 PM (IST)

रेवाड़ी (महेंद्र भारती) : कोरोना संक्रमण की मार हर वर्ग के साथ इन सफाई कर्मचारियों पर भी पड़ी है, जिन्हें अभी तक वैक्सीन तक नहीं लगाई गई है। वैक्सीनेशन ना होने व समय पर पगार न मिलने की वजह से इन डोर टू डोर सफाई कर्मचारियों को आज हड़ताल करनी पड़ी।

बता दें कि रेवाड़ी शहर के सभी वार्डों से कूड़ा कलेक्शन करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से 35 से ज्यादा कर्मचारी लगाए गए हैं। आज इन कर्मचारियों ने अचानक हड़ताल कर दी जिसकी वजह से शहर में हर जगह कूड़े के ढेर लगे देखें गए। हड़ताल करने वाले कर्मचारियों की मांग है कि कोरोना काल जैसे संकट में भी हमने घर घर जाकर कूड़ा कलेक्ट करने का काम पूरी निष्ठा व जिम्मेवारी के साथ किया है। उसके बावजूद भी समय पर प्रशासन द्वारा सैलरी नहीं दी जा रही है जिसकी वजह से घर का खर्चा चलाना मुश्किल हो गया है।

इतना ही नहीं संक्रमण के खतरे के बाद भी आज तक मांग करने पर भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा उन्हें वैक्सीन नहीं लगाई गई है। कोरोना की वजह से उनके एक साथी की मौत भी हो चुकी है जिसका आज तक मुआवजा तक नहीं दिया गया है। इन्हीं सभी मांगों को आज डोर टू डोर कूड़ा कलेक्ट करने वाले इन कर्मचारियों को मजबूरन हड़ताल करनी पड़ी। इस संदर्भ में जब भाजपा विधायक लक्ष्मण सिंह यादव से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अभी आप ही के द्वारा यह सभी बातें मेरे संज्ञान में आई हैं और जल्द ही इन्हें इन सुविधाओं का लाभ दिया जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static