थर्ड डिग्री टॉर्चर: स्कूल के कोचों ने छात्र को उठा-उठा कर पटका, पानी के होद में लगवाई 15 बार डुबकियां

7/21/2021 11:23:45 PM

हांसी (संदीप सैनी): हांसी के उमरा गांव में स्थित एशियन पब्लिक स्कूल के संचालक व विभिन्न खेलों के कोचों द्वारा एक विद्यार्थी को तरह-तरह की यातनाएं देकर थर्ड-डिग्री टॉर्चर करने का मामला प्रकाश में आया है। सदर पुलिस ने स्कूल के एक विद्यार्थी एवं जिला भिवानी के लोहारू के निकट स्थित बड़दू चैना गांव निवासी पुलकित की शिकायत पर स्कूल के विक्रम कोच, नवीन शर्मा कोच, संस्था के संचालक संजय कोच, शशिकांत कोच, सचिन व विनय को नामजद करते हुए विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इन कोचों की पिटाई से घायल हुआ पुलकित का इलाज भिवानी के अस्पताल में चल रहा है। 

पुलिस को दी शिकायत में पुलकित ने बताया कि उसने 21 अप्रैल 2021 को एशियन पब्लिक स्कूल उमरा में दसवीं कक्षा में दाखिला लिया था। पुलकित ने बताया कि करीब एक महीना पहले ग्यारहवीं कक्षा के छात्र ने उस पर चोरी करने का इल्जाम लगा दिया और बाद में विक्रम कोच के नाम से डराकर पैसों की डिमांड करने लगा। उसने बताया कि इसके बाद 9 जुलाई को दोपहर 3 बजे विक्रम कोच ने उसे वार्डन रूम में बुलाया और बिना कुछ कहे बुरी तरह से मारपिटाई शुरू कर दी। 

इसके बाद रात 11 बजे उसे वार्डन रूम में बुलाया गया जहां विक्रम कोच, नवीन शर्मा कोच, संचालक संजय कोच ने उठा-पटक कर पीटा। पुलकित ने शिकायत में बताया कि इसके बाद विक्रम कोच ने सचिन सातरोड व विनय के साथ मिलकर उसे 15 बार पानी के होद में डुबकी लगवाई और बिना कोई कसूर थर्ड डिग्री टॉर्चर किया। पुलकित ने बताया कि इस पिटाई से पुलकित को कंधा, पसली, छाती, पीठ, कोहनी, घुटने, गर्दन, सिर में चोटें लगी तथा कोचों ने उसके गुप्तांग में भी चोटें मारी। 

पुलकित ने बताया कि इन कोचों का टॉर्चर यहीं खत्म नहीं हुआ और ये पूरी घटना माता-पिता को भी ना बतानें की धमकी दी। जब उसने अपने मम्मी-पापा से फोन पर बात की तो शशीकांत कोच वहीं खड़ा रहकर बातें सुनता रहा जल्दी ही फोन छीन लिया। पुलकित ने बताया कि 16 जुलाई को जब उसके माता-पिता उसे लेने के लिए उमरा अकेडमी में आए तो विक्रम कोच ने धमकी दी कि चाहे कुछ भी कर लो, हमारा कुछ नहीं बिगाड़ पाओगे, हमने यहां ऐसे ही अकेडमी नहीं चला रखी, पुलिस तो यहां अक्सर आती-जाती रहती है। इसके बाद पुलकित के माता-पिता ने उसे लोहारू के सीएचसी अस्पताल में भर्ती करवाया जहां डॉक्टरों ने उसे भिवानी रेफर कर दिया। पुलिस ने उक्त सभी कोचों सहित 6 लोगों को नामजद करते हुए मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

static