खेल मंत्री संदीप सिंह की प्रशिक्षकों को चेतावनी- 'तनख्वा लेनी है तो काम करना पड़ेगा'

punjabkesari.in Saturday, Nov 30, 2019 - 06:53 PM (IST)

रोहतक( दीपक)- हरियाणा प्रदेश के नए खेल मंत्री व भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह खेलों के मामले में किसी भी कोताही को बर्दाश्त नहीं करेंगे। रोहतक पहुंचे खेल मंत्री संदीप सिंह ने आज फिर से प्रशिक्षकों को चेतावनी दे डाली कि सरकार से तनख्वा लेनी है तो काम करना पड़ेगा। अन्यथा कार्यवाही की जाएगी। संदीप सिंह महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी में आयोजित नार्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी कबड्डी प्रतियोगिता के समापन समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे।

PunjabKesari
संदीप सिंह ने कहा कि खेल के प्रशिक्षक सरकार से मोटी तनख्वाह तो पाते हैं। लेकिन जब वे खेल के ग्राउंड में नहीं पहुंचते तो दुख होता है। खिलाड़ी खेल के मैदान में मेहनत करता है, परिवार अपने बच्चे को एक खिलाड़ी बनाने के लिए अपना समय लगाता है। लेकिन अगर कोच अपना काम सही तरीके से नहीं करेगा, तो कार्रवाई करना उचित है। क्योंकि सरकार प्रशिक्षकों को तनख्वाह इसलिए देती है कि वह खिलाड़ियों को मेहनत करवा कर एक बेहतर माहौल प्रदान करें। इसे प्रशिक्षक सख्ती ना माने यह अनुशासन का एक हिस्सा है खेल में अनुशासन सबसे बढ़ा काम होता है। अगर कोई प्रशिक्षक मैदान में समय पर नहीं पहुंचता है, तो यह अनुशासनहीनता है। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

PunjabKesari

उन्होंने कहा की प्रदेश के गांव से ही खेल की प्रतिभाएं निकल कर आती है। लेकिन गांवों में सुविधाएं नहीं पहुंच पाती, सभी सुविधाएं शहरों तक सीमित रह जाती है। इसलिए उनका लक्ष्य हर एक गांव में खेलों से संबंधित सुविधाएं पहुंचाना है। ताकि बेहतर खिलाड़ी निकल सकें। उन्होंने कहा की खिलाड़ी संत महात्माओं की तरह तपस्या करते हैं। तभी वह एक अच्छा मुकाम हासिल कर पाते हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही खेलों को ऊंचा उठाने के लिए बड़े-बड़े फैसले लिए जाएंगे।

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static