जरुरतमंदो को दिया जा रहा है बदबूदार आटा, प्रशासन की लापरवाही की भेंट चढ़ी राशन सामग्री

punjabkesari.in Tuesday, Apr 28, 2020 - 05:42 PM (IST)

पलवल (दिनेश)- पलवल , जिला प्रशासन द्वारा पलवल के जरुरतमंदो को बांटे जाने वाला राशन लापरवाही की भेंट चढ़ गया करीब एक माह से वितरित किये गये इस राशन को जब जरुरतमंदो को दिया गया तो उन्होंने आटा बदबूदार और बदरंग बताया। 

कोरोना वायरस की जंग में देश भर में लगाये गए लॉक डाउन में जरूरतमंदो को राशन की कमी न रहे इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा करीब एक माह पहले पलवल के बाल भवन में रखे गये आटा ,दाल सहित अन्य राशन सामग्री प्रशासन की लापरवाही की भेंट चढ़ गये। करीब एक माह से रखी गई राशन सामग्री को जरुरत मंद परिवारों को बांटा गया तो आटा खाने के काबिल ही नहीं रहा। जिसके बाद राशन सामग्री लेने वालो ने यह जानकारी मीडिया को दी जिसके बाद आनन-फानन में राशन में दिया गया आटा बदल कर उन्हें दूसरा आटा दिया गया।

बाल भवन में जब पत्रकार पहुंचे तो वंहा राशन सामग्री के सामान की अदलाबदली की जा रही वंही मौके पर मौजूद नगर परिषद् के ईओ हरदीप सिंह ने सामग्री के बदले जाने का गोलमोल जवाब देते हुए बताया कि कई दिनों से राशन रखा होने के कारण सामान की पैकिंग में आई कमी के चलते सामान बदला जा रहा है। हालाँकि अगर पैकिंग खराब या फ़टे होना कारण था फिर ऐसे में नये सामान का लाये जाना एक सवालिया निशान खड़ा करता है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अगर किसी को राशन में शिकायत है तो वह बदल दिया जायेगा।

देखने वाली बात तो यह भी है कि क्या सामान खरीदते समय राशन उसकी कवालिटी का ध्यान क्यों नहीं रखा गया। आपको बता दे यह राशन रामनगर में रहने वाले परिवारों तक पहुंचा तो जब परिवार की महिलाओ ने यह आटा खाने के लिए पैकेट खोला तो वह सन्न रह गए बदले हुए रंग के बदबूदार आटा  के काबिल ही नहीं था जिसके बाद राशन में आटा खराब होने की  जानकारी मिलने पर अगले दिन  इन परिवारों को आटा बदल कर पुराना आटा वापिस ले लिया गया। जिन लोगो ने यह राशन प्राप्त किया उनकी माने तो राशन में निकला आटा बदबूदार और जमा हुआ था। अब देखने वाली बात तो यह भी है कि ख़राब हुए आटे के सैंकड़ो पैकिट के नुकसान का ठीकरा किसके सिर फूटता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static