CDLU में छात्राओं का प्रदर्शन, हॉस्टल में खाने की क्वालिटी को लेकर रोष, वार्डन को भी हटाने की मांग

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2024 - 03:40 PM (IST)

सिरसा: घर से दूर हॉस्टल में रहना आसान नहीं होता, हॉस्टल में ना रहने का मुख्य कारण वहां का खाना ही बताया जाता है। जिसे लेकर जितनी भी शिकायतें कर लो लेकिन वहां के वार्डन के कानों में जूं तक नहीं रेंगती। इसी के चलते एक बार फिर चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय सुर्खियों में आ गया है। जहां प्रशासन के खिलाफ छात्राओं ने हॉस्टल में अच्छा खाना ना मिलने को लेकर प्रदर्शन किया

बता दें कि चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय में छात्राओं ने प्रशासनिक भवन में विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। छात्राओं ने कहा कि HD हॉस्टल में अच्छा खाना नहीं मिलता। इसके अलावा साफ-सफाई पर भी कोई ध्यान नहीं दिया जाता। दूषित भोजन से कई छात्राएं बीमार हो चुकी है। वार्डन से शिकायत करते हैं तो उसका व्यवहार सही नहीं होता।

खाने की क्वालिटी को लेकर परेशान छात्राएं

जानकारी के मुताबिक प्रदर्शनकारी छात्राओं ने हॉस्टल कमेटी को रद्द और वार्डन को हटाए जाने की मांग को लेकर कुलपति के नाम रजिस्ट्रार को ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शनकारी छात्राओं का नेतृत्व कर रही छात्रा एकता बिश्नोई और प्रवीणा का कहना है कि एचडी हॉस्टल में छात्राएं काफी समय से खाने की क्वालिटी को लेकर परेशान हैं। लगातार एक ही तरह का खाना छात्राओं को परोसा जा रहा है। खाने की क्वालिटी इतनी खराब होती है कि कई छात्राओं को फूड प्वाइजन तक हो गया। जिस कारण वे बीमार रहीं।

वहीं यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार आरके बंसल ने छात्राओं से कहा कि हॉस्टल वार्डन को तुरंत प्रभाव से नहीं हटाया जा सकता। छात्राओं की शिकायत पर जांच की जाएगी। जांच में अगर वार्डन दोषी पाई गई तो उसका ट्रांसफर किया जाएगा। छात्राओं की जो भी शिकायत है उसके ठोस गवाह होना चाहिए।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static