स्वीप अभियान ने पकड़ा जोर, दीवारों पर ग्रेफिटी द्वारा वोटर्स को किया जा रहा जागरूक

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2019 - 10:05 AM (IST)

रेवाड़ी(महेंद्र भारती): लोकसभा चुनावों में मतदाताओं को अपने मताधिकार के प्रति जागरूक करने के लिए प्रशासन ने स्वीप गतिविधियों के तहत ग्रेफिटी अभियान चलाया है। जिसके अनुसार जिला सचिवालय व शहर की बाहरी दीवारों पर ग्रेफिटी कराकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। दीवारों पर मतदाताओं को मतदान के प्रति प्रेरित करने के लिए प्रेरक स्लोगन लिखे गए हैं।

PunjabKesari, Lok sabha, sweep, campaign, gravity, voter, wall

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अशोक कुमार शर्मा ने कहा लोकतंत्र के उत्सव में हर मतदाता महत्वपूर्ण है तथा मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य को लेकर जिला में विभिन्न प्रकार की स्वीप गतिविधियां चलाई जा रही हैं। जिनमें ग्रेफिटी यानि दीवारों पर चित्रकला करके उनको सजाना तथा साथ में संदेश भी देना, एक तरीका है।

PunjabKesari, Lok sabha, sweep, campaign, gravity, voter, wall

इसी प्रकार की ग्रेफिटी अभी चारदिवारी पर भी शुरू की गई है। सरकारी भवनों की लंबी व बड़ी दीवारों पर ग्रेफिटी करके दीवारों को सजाने के साथ साथ लोगों को मतदान के प्रति जागरूक भी किया जा रहा है।इसके अलावा, जिला प्रशासन द्वारा जिला में पब्लिसिटी वैन भी चलाई जा रही है। इस वैन के चारों ओर वोट बनवाने संबंधी जानकारी दी गई है।

PunjabKesari, Lok sabha, sweep, campaign, gravity, voter, wall

वहीं नुक्कड नाटक, वीडियो वैन, जिंग्लस व सोशल मीडिया जैसे फेसबुक व ट्विटर पर फोटो व वीडिया शेयर करके तथा जिला सचिवालय के बाहर व हेल्प डेस्क पर एलईडी स्क्रीन के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि स्वीप गतिविधियों के तहत मतदाताओं को जागरूक कर अधिक से अधिक मतदान करने के लिए हर प्रयास किए जा रहे हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static