हिसारः स्कूल के खिलाफ शिक्षा मंत्री का सख्त एक्शन, प्राइमरी तक की अस्थायी मान्यता की रद्द

punjabkesari.in Thursday, Dec 12, 2019 - 12:07 PM (IST)

हिसार (ब्यूरो) : बच्चों के मुंह पर कालिख पोत कर कक्षाओं में घुमाने के मामले में शिक्षा मंत्री के आदेशों के बाद विभाग ने स्कूल के खिलाफ सख्त एक्शन लिया है। विभाग ने इस स्कूल की प्राइमरी तक की अस्थायी मान्यता को भी रद्द कर दिया है। स्कूल पर लगा ताला न खुले इस पर निगरानी के लिए बी.ई.ओ. की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया है।

स्कूल के बच्चों की पढ़ाई का नुक्सान न हो इसके लिए विभाग बच्चों को पास के दूसरों स्कूलों में शिफ्ट करेगा। इसके लिए विभाग ने अब तक स्कूल में पढ़ रहे बच्चों का रिकॉर्ड जुटाना शुरू कर दिया है। इसके अलावा शिक्षा विभाग ने स्कूली बच्चों के अभिभावकों से भी अपील करते हुए बिना किसी डर के उनसे संपर्क करने की अपील की है।

विभाग के मौलिक शिक्षा अधिकारी धनपत सिंह ने बताया कि इस स्कूल के पास सिर्फ पांचवी कक्षा तक अस्थायी मान्यता थी जिसे विवाद के बाद अब खत्म कर दिया है। इस बारे में निदेशालय को इस बारे में अवगत करवा दिया गया है। इस पूरे मामले को लेकर जिले में किसी तरह की शांति व्यवस्था भंग न हो इसके लिए गृहमंत्री अनिल विज ने पूरे मसले पर प्रशासन ने अपडेट ली है। वहीं स्कूल पर प्रशासन की तरफ से सील लगाने की भी चर्चा रही। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static