कोरोना ने फीका किया होली का रंग, रंगों की बिक्री में आई गिरावट

punjabkesari.in Monday, Mar 09, 2020 - 10:15 AM (IST)

अम्बाला (रीटा/सुमन) : देश-विदेश में फैल रहे कोरोना वायरस की रोकथाम का संदेश देने के लिए इस बार हरियाणा के कई मंत्रियों, विधायकों, सांसदों, सामाजिक संगठनों व शिक्षण संस्थाओं ने होली समारोह आयोजित न करने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह व दिल्ली के मुख्यमंत्री पहले ही होली के किसी भी समारोह में शामिल न होने की बात कह चुके हैं। 

कोरोना एक संक्रमण रोग होने के चलते स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को एक-दूसरे से हाथ मिलने, गले मिलने व करीब से सम्पर्क में न आने की सलाह दी है। होली में एक-दूसरे को रंग मलते हुए इन हिदायतों की अनदेखी होती है। विभाग ने सामूहिक समारोह से भी बचने की नसीहत दी है।

हालांकि, भाजपा संगठन की ओर से इस बार होली न मनाने को लेकर राज्य इकाइयों को किसी तरह के कोई निर्देश नहीं आए हैं लेकिन प्रधानमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के होली समारोहों से दूर रहने के फैसले का भाजपा शासित प्रदेशों में इसका असर नजर आएगा। अपने आला नेताओं के फैसले को देखते हुए हरियाणा भाजपा के कई विधायकों व कुछ मंत्रियों के भी होली से दूरी बनाए रखने की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static