NHM कर्मचारियों की सरकार को धमकी, मांगे नही मानी तो लगाएंगे जान की बाजी

punjabkesari.in Friday, Feb 22, 2019 - 04:52 PM (IST)

रेवाड़ी(मोहिंद्र भारती): प्रदेश में अपी मांगों के चलते अनशन पर पिछले 18 दिनों से हड़ताल पर बैठे कर्मियों की हड़ताल बेअसर साबित हो रही है। जिनपर सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं की गई। जिसके चलते कर्मचारियों ने पिछले 72 घंटों से क्रमिक अनशन शुरु कर दिया है। वहीं बीती देर शाम एक अनशनकारी की हालत बेहत बिगड़ गई। अब देखना होगा कि सरकार की तरफ से क्या कदम उठाया जाता है। 
PunjabKesari, Hospital
इसी के चलते आज फिर एनएचएम कर्मचारियों ने रेवाड़ी के नागरिक अस्पताल में सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और चेतावनी दी कि या तो सरकार चेत जाए, नहीं तो वे आखिरी दम तक लड़ाई लडेंग़े और जान की बाजी खेलने से भी पीछे नहीं हटेंगे।
PunjabKesari, Strike
 तस्वीरों में दिखाई दे रही ये वहीं कर्मचारी हैं, जो अपने घेरलू कामकाज छोड़ अपने मासूम को गोद में लिए लगातार दरी पर बैठी हैं। इनका कहना है कि अगर अब भी सरकार नहीं जागी तो पुरूष कर्मचारियों के साथ वे आमरण अनशन पर बैठ जाएंगी।
PunjabKesari, Worker
इन कर्मचारियों का कहना है कि वे सरकार से सिर्फ अपनी जाब सिक्योरिटी मांग रहे हैं, जिससे सरकार पर कोई वित्तीय बोझ भी पडऩे वाला नहीं है, लेकिन उच्चाधिकारियों द्वारा उनकी मांग को सरकार के सामने गलत ढंग से पेश कर गुमराह किया जा रहा है। वहीं स्वास्थ्य मंत्री भी अडिय़ल रवैया अपनाए हुए हैं।
 

हालांकि उन्हें भरोसा है कि सरकार जल्द ही उनकी मांग को पूरा करेगी।मगर कुछ भी हो, इन कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से स्वास्थ्य सेवाएं जरूर लडख़ड़ा चली हैं और अस्पतालों में आने वाले मरीज खासे परेशान दिखाई दे रहे हैं। अब देखना होगा कि सरकार इस पर कब तक संज्ञान लेती है या फिर इन कर्मचारियों को अपना आंदोलन और तेज करने को विवश होना पड़ेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static