पानी की समस्या के चलते ग्रामीण परेशान, दूसरे गांव के पास लगे नलके से लाना पड़ता है पानी

punjabkesari.in Monday, Sep 14, 2020 - 04:37 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल) : गोहाना के नूरनखेड़ा गांव में पिछले कई महीनों से पीने के पानी की समस्या बनी हुई है जिसके चलते ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण पैसों से खरीद कर पानी पीने को मजबूर हैं। अधिकारियों को कई बार शिकायत देने के बाद भी गांव में पीने के पानी की समस्या का समाधान नहीं हो रहा है, जिसके चलते ग्रामीण गांव के साथ लगते दूसरे गांव के पास लगे नलकों से पानी लाने को मजबूर है।

PunjabKesari
ग्रामीणों ने बताया कि सड़क पर काम करते समय कई बार तो हादसे भी हो चुके है, लेकिन अधिकारी इस और ध्यान नहीं दे रहे है। ग्रामीणों की मानें तो पानी की समस्या को लेकर गांव की महिलाएं खेतों से कई-कई किलोमीटर दूर पानी लाने को मजबूर है। बताया जा रहा है कि गांव में तीन दिन में एक बार पानी की सप्लाई होती है। कई बार अधिकारियो के इलावा गांव के सरपंच को भी इसकी शिकायत कर चुके है लेकिन आज तक उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ। 

PunjabKesari
यह नजारा गोहाना के नूरनखेड़ा गांव का है जिसमें गांव बच्चे और महिलाएं गांव की गलियों में खाली पानी के बर्तन लेकर गांव के साथ लगते दूसरे गांव के बाहर लगे नलके से पानी लाने को मजबूर है। आप सोच सकते हैं कि गर्मी के समय पीने का पानी नहीं मिला तो कैसे हालात होंगे। अधिकारियों से शिकायत करने के बाद भी वह ग्रामीणों का दर्द समझने को तैयार नहीं है तथा गांव की महिलाओं ने बताया कि गांव में पानी की सप्लाई तीन दिन में एक बार होती है लेकिन जो पानी सप्लाई में उनके घरों में आ रहा है। वह खारा हो चुका है। जिसके चलते महिलाएं दूसरे गांव के खेतों से पानी लाने को मजबूर है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static