शाह की रैली का विरोध कर रहे जाटों पर नकेल कसने के लिए सरकार का नया दांव

punjabkesari.in Sunday, Feb 11, 2018 - 06:09 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): जींद में 15 फरवरी को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आगमन पर आयोजित मोटर साईकिल रैली के समानान्तर होने वाली जाटों की ट्रैक्टर ट्राली से निपटने के लिए अब हरियाणा सरकार नए-नए दांव लगा रही है। जाटों पर नकेल कसने के लिए अब हरियाणा सरकार ने तकनीकी व कानूनी फार्मूला भी ईजाद किया है। 

सूत्रों का कहना है कि ऐसे ट्रैक्टर-ट्राली जिनके इंश्योरेंस या पूरे दस्तावेज नहीं होंगे, उन्हें जब्त किया जा सकता है। जिसको लेकर कई आला अधिकारी विभिन्न इंश्योरेंस कंपनियों को फोन कर ट्रैक्टर-ट्रालियों के फिलहाल बीमा न किए जाें के मौखिक आदेश दे रहे हैं। सूत्रों के अनुसार भारी भरकम कानूनी अड़चनों को खड़ा करने के साथ-साथ जींद व इसके आस-पास का सारा क्षेत्र अर्द्धसैनिक बलों के पूर्णतय हवाले कर हरियाणा पुलिस व प्रशासन मोटरसाइकल सवारों को सुरक्षित आवागमन के लिए रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं। 

वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी जाटों को मनाने के लिए दिल्ली हरियाणा भवन में आने का न्यौता दिया है। जिसको लेकर जाट आरक्षण संघर्ष समिति के नेता यशपाल मलिक का अगुवाई में हरियाणा भवन पहुंच चुके हैं। अब देखना होगा कि हरियाणा सरकार अौर जाटों के मध्य क्या समझौता होता है?  

उल्लेखनीय है कि जाट जींद में अमित शाह की रैली के विरोध में ट्रैक्टर-ट्रालियों से आएंगे। जिसको लेकर जाटों ने कई ट्रैक्टरों के रजिशट्रेशन भी किए हैं। जाटों का कहना है कि वे जींद में 2500 ट्रैक्टर ट्रालियों से आकर अमित शाह का विरोध करेंगे। इतना ही नहीं जाटों ने जींद के 19 रास्तों पर नाके लगाने का भी ऐलान किया है। जाटों के ट्रैक्टर-ट्रालियों में जींद आने की योजना पर सरकार ने नकेल कसने के लिए ये नया दांव लगाया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static