शूटिंग रेंज व सुविधाओं के बिना दो सगे भाईयों ने जीते मेडल (Video)

punjabkesari.in Saturday, Jul 07, 2018 - 05:00 PM (IST)

नूंह(एके बघेल): हरियाणा के सबसे पिछड़ा जिला नूंह मेवात में कोई शूटिंग रेंज व अन्य सुविधा नहीं होने के बावजूद मुरादबास गांव के दो सगे भाइयों ने शूटिंग प्रतियोगिता में मेडल जीता है। दरअसल, डॉक्टर करणी सिंह शूटिंग रेंज तुगलकाबाद दिल्ली में गत 1 से 5 जुलाई तक आयोजित हरियाणा राज्य स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल कर सिल्वर मेडल जीत इलाके का नाम रोशन किया है। शूटिंग खिलाडी मोहमद परवेज आलम और याशमीन खान दोनों सगे भाई हैं। 
PunjabKesari
खिलाड़ियों के पिता मुबीन खान पेशे से वकील हैं। मुबीन खान भी वर्ष 2012 -13 में राज्य स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं। पिता मुबीन खान एडवोकेट से प्रेरणा लेने वाले मोहमद परवेज आलम शूटिंग में कई मैडल अपने नाम कर चुके हैं।
PunjabKesari
मुबीन खान जिले में शूटिंग रेंज खोलकर ट्रैनिंग कम दामों में देने की बात कह रहे हैं तो बेटे का सपना कॉमनवेल्थ गेम में स्वर्ण पदक लाकर गांव और इलाके का नाम रोशन करने का है। नूंह शहर से महज चार किलोमीटर की दूरी पर बसा मुरादबास गांव अब इस परिवार की वजह से सूबे में पहचान बनाने लगा है। 

शुक्रवार को जिला मेवात बार एशोसिएशन नूंह के सदस्यों ने हौंसला दोनों भाइयों का अफजाई की। मिठाइयां बांटकर ख़ुशी का इजहार वकीलों ने किया तो कोर्ट कार्यों से वकीलों के पास आने वाले लोगों ने भी इस पल का आनंद लिया।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nisha Bhardwaj

Recommended News

Related News

static