पुलिस नहीं ढूंढ पाई राष्ट्रपति से सम्मानित वैद्य की बेटी को, अब रखा 50 हजार का इनाम

punjabkesari.in Sunday, Mar 25, 2018 - 12:13 PM (IST)

सोनीपत(ब्यूरो): तत्कालीन राष्ट्रपति शंकर दयाल शर्मा से सम्मानित हो चुके वैद्य वीर चंद जैन की लापता बेटी आरती को पुलिस एक साल बाद भी तलाश नहीं कर सकी है। जिसके बाद अब डीजीपी ने युवती की तलाश के लिए 50 हजार रुपए देने की गोषमा की है। हालांकि आरती के पिता ने अज्ञात पर उसे बंधक बनाकर रखने का आरोप लगाया लेकिन पुलिस उसके बारे में भी कोई जानकारी नहीं जुटा पाई है। मई 2017 में राजलुगढ़ी माइनर में मिले शव को पिता अपनी बेटी का शव बता चुके हैं। उसकी पुष्टि के लिए पुलिस ने डीएनए के लिए सैंपल भेजे हैं। वहीं अब तक रिपोर्ट न आने पर पीड़ित पिता ने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े कर दिए हैं। 

मंदिर के लिए निकली थी आरती
उल्लेखनीय है कि गन्नौर के अशोक नगर की रहने वाली आरती (26) 29 जनवरी, 2017 को अपने घर से दिगंबर जैन मंदिर में जाने के लिए निकली थी। उसके बाद से युवती अचानक लापता हो गई। परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की लेकिन कोई सुराग नहीं लग सका। आरती के पिता वीरचंद जैन ने 2 फरवरी 2017 को गन्नौर थाना में बेटी के गायब होने की शिकायत देकर अज्ञात पर उसे बंधक बनाकर रखने का आरोप लगाया था। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए केस दर्ज कर लिया। 

सुराग देने वाले को मिलेगा 50 हजार इनाम
वीर चंद जैन मामले को लेकर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका देकर कार्रवाई की मांग कर चुके हैं। मामले में डीजीपी हरियाणा की तरफ से अब 50 हजार का इनाम घोषित किया गया है। युवती का सुराग देने वाले को इनाम की राशि दी जाएगी। 

जैन स्थानकों में कर चुके हैं तलाश
संदिग्ध अवस्था में लापता हुई आरती की तलाश शुरू की गई तो पुलिस को पता लगा था कि युवती अक्सर जैन मुनियों की सेवा में जाया करती थी। इतना ही नहीं कई बार वह सप्ताह भर तक मुनियों की सेवा में लगी रहती थी और घर नहीं लौटती थी। जिस पर पुलिस ने जांच का शुरुआती पहलु लिया था कि लडक़ी सेवा के लिए चली गई है। इसके लिए पुलिस ने आसपास के सभी जैन स्थानकों में उसकी तलाश कराई थी। उसके पोस्टर व फोटो भी स्थानकों को उपलब्ध कराए, लेकिन उसका सुराग नहीं लग सका। 

पुलिस को मिले शव का पुलिस करवा रही डीएनए
पुलिस ने 16 मई 2017 को गन्नौर-राजलूगढ़ी सड़क मार्ग पर स्थित राजपुरा माइनर में एक युवती का क्षत-विक्षत शव बरामद किया था। शव सूखी पड़ी माइनर के पुल के नीचे कपड़ों में लिपटा मिला था। उसकी उम्र करीब 24 वर्ष बताई गई थी। उसके शरीर पर गुलाबी रंग का कपड़ा लिपटा मिला था। शव को देखकर वीर चंद जैन ने उसे अपनी बेटी का शव बताया था। पुलिस ने शव व वीरचंद के परिवार का डीएनए कराने का निर्णय लिया। 10 जनवरी को वीरचंद की पत्नी का ब्लड सैंपल लेकर शव के सैंपल के साथ डीएनए को भिजवाया गया है। उसकी अभी तक रिपोर्ट नहीं आई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static