करीब पांच महीने से बन्द पड़ी सब्जी मंडी खुली, ओड-इवन आधार पर शुरू हुआ कारोबार

punjabkesari.in Thursday, Sep 03, 2020 - 11:20 AM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़): करीब पाचं महीने के बाद आज से बहादुरगढ़ सब्जी मंडी खुल गई है। ऑड इवन के आधार पर अब हर रोज सब्जी मंडी खुलेगी। शर्त ये है कि दुकानदार एक दूसरे से डिस्टैंस मेंटेन करेंगे , मास्क और सैनेटाईजर का भी इस्तेमाल करेंगे। भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष बिजेन्द्र दलाल के प्रयासों से ही सब्जी मंडी खुल पाई है। इसके लिए सब्जी विक्रेतओं ने दलाल का अभिनन्दन और धन्यवाद भी किया। बिजेन्द्र दलाल ने भी सब्जी विक्रेताओं को मास्क और सैनेटाईजर बांटे हैं। उन्होंने दुकानदारों से ग्राहक को सैनेटाईज करने के बाद ही सब्जी देने का आग्रह किया है।

भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष ने भी सब्जी मंडी खुलते ही सुबह सवेरे सब्जी विक्रेताओं के बीच जाकर उन्हे सैनेटाईजर और मास्क का वितरण भी किया। उन्होंने दुकानदारों से आग्रह किया कि ग्राहक को सब्जी देने से पहले  उसे सैनेटाईज करवाए और मास्क पहनने को कहें। उन्होंने कहा कि सब्जी मंडी से जुड़े हजारों परिवारों का रोजगार फिर से बहाल हो गया है। बहादुरगढ़ सब्जी मंडी में 220 के करीब अधिकृत सब्जी विक्रेता हैं और 150 के करीब अनाधिकृत सब्जी विक्रेता हैं। प्रशासन के आदेशों के बाद ऑड ईवन के आधार पर अब दुकाने तय समय पर खुलेंगी और तय समय पर बंद भी हो जाएंगी।

बहादुरगढ़ में कोरोना संक्रमण के फैलाव का सबसे बड़ा गढ़ रही बहादुरगढ़ की सब्जी मंडी आज से खुल गई है। सब्जी मंडी के आढ़ती और दुकानदार कोरोना संक्रमित पाए जाने पर प्रशासन ने 4 अप्रैल को सब्जी मंडी बंद की थी। लेकिन उसके बाद दुकानदारों की मिन्नतों के बाद भी प्रशासन ने सब्जी मंडी को आम ग्राहक और फुटकर दुकानदारी के लिए नही खोला था। करीब 400 फल सब्जी विक्रेताओं के परिवार पर रोजी रोटी का संकट आ गया था। सब्जी मंडी के प्रधान बलवान ने बताया कि भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष बिजेन्द्र दलाल के प्रयासों से सब्जी मंडी खुली है। और अब वो अपना रोजगार चला परिवार का पालन पोषण कर पाएंगे । सब्जी मंडी ने बिजेन्द्र दलाल का मंडी खुलवाने के लिए अभिनन्दन और धन्यवाद भी किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static