गुड़गांव में हत्या का उत्तराखंड में हुआ खुलासा, पुलिस ने सड़ा हुआ शव किया बरामद

punjabkesari.in Friday, Sep 30, 2022 - 02:51 PM (IST)

गुड़गांव, (पवन कुमार सेठी): उत्तराखंड के सब्जी विक्रेता को गुड़गांव के भोंडसी एरिया में प्रेमिका द्वारा बुलाकर उसकी हत्या करने का खुलासा उत्तराखंड पुलिस ने किया है। उत्तराखंड व भोंडसी थाना पुलिस ने शनि विहार कॉलोनी से जमीन में दबाया हुआ शव सड़ी अवस्था में बरामद कर लिया है। इस मामले में शुक्रवार को भोंडसी थाना पुलिस ने मृतक के भाई की शिकायत पर हत्या कर शव खुर्द-बुर्द करने का केस दर्ज कर लिया है।

गुरुग्राम की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

मूल रूप से बरेली के रहने वाले रूपचंद मौर्य ने बताया कि वह काठगोदाम उत्तराखंड में रहते हैं। उनका भाई बन्ने मौर्य 14 अप्रैल को गाजियाबाद जाकर तीन दिन में वापस लौटने की बात कहकर काठगोदाम से आया था। 14 अप्रैल की शाम को उनकी अपने भाई से बात हुई। 15 अप्रैल को जब उन्होंने अपने भाई को फोन किया तो एक महिला ने फोन उठाया और फोन को काटने के साथ ही उसे बंद कर दिया। इसके बाद से उनका अपने भाई बन्ने मौर्य से कोई संपर्क नहीं हुआ। करीब एक सप्ताह तक जब वापस नहीं लौटा तो उसने उत्तराखंड पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने जांच के उपरांत 21 मई को अपहरण की धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया।

 

इस मामले में रूपचंद मौर्य ने बन्ने मौर्य की प्रेमिका धनदेवी व उसके पति हरीशपाल पर बन्ने यादव के साथ कुछ गलत किए जाने का शक जताया था। इस मामले में जांच करते हुए उत्तराखंड पुलिस भोंडसी के शनि विहार कॉलोनी में आई तो धनदेवी व उसका पति हरीशपाल पुलिस को देखकर पिछले गेट से फरार हो गए थे जिन्हें बाद में पुलिस ने गुजरात से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों से पूछताछ में उन्होंने बन्ने मौर्य की हत्या कर उसका शव बोरी में बंद कर शनि विहार कॉलोनी में ही खाली जमीन में दबाने की बात का खुलासा किया। इस पर उत्तराखंड पुलिस  के सब इंस्पेक्टर महेंद्र राज सिंह, सब इंस्पेक्टर फिरोज आलम, कांस्टेबल उमेश, योगेश, लोकेश व अंशू रूप चंद व आरोपियों को लेकर भोंडसी थाने पहुंचे और उन्हें पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया। 

 

उत्तराखंड और भोंडसी पुलिस ने आरोपियों को मौके पर लेजाकर निशानदेही कराई जिसके बाद भोंडसी थाना पुलिस ने जेसीबी बुलवाकर मौके की खुदाई कराई। इस दौरान पुलिस ने एक सड़ी गली अवस्था में शव बरामद कर लिया। शव की टीशर्ट से रूपचंद ने उसकी पहचान बन्ने मौर्य के रूप में कर ली। इसके बाद भोंडसी थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर हत्या कर शव खुर्द बुर्द किए जाने का केस दर्ज कर लिया।

 

वहीं, रुपचंद ने बताया कि धनदेवी और बन्ने मौर्य एक दूसरे से प्यार करते थे, लेकिन धनदेवी की शादी हरीशपाल से हो गई थी। होली पर धनदेवी हल्द्वानी आई थी जहां वह बन्ने मौर्य से मिली थी। इस दौरान उसने बन्ने मौर्य को अपना मोबाइल नंबर दिया था और उसे भोंडसी आने के लिए कहा था। जिसके बाद वह धनदेवी से मिलने के लिए भोंडसी आया था। 

 

उधर, उत्तराखंड पुलिस को आरोपियों ने पूछताछ में बताया था कि करीब डेढ़ महीने पहले बन्ने मौर्य भोंडसी आया था। जब हरीशपाल ड्यूटी गया हुआ था तो बन्ने मौर्य उसकी पत्नी धनदेवी के साथ आपत्तिजनक हालत में लेटा हुआ था और शराब के नशे में था। इस दौरान उसने धनदेवी के साथ मिलकर उसकी चुन्नी से गला दबाकर हत्या कर दी और शव को बोरी में बंद कर मकान मालिक के खाली प्लॉट में गड्ढा खोदकर दबा दिया था। फिलहाल पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसके साथ ही धनदेवी व हरीशपाल को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static