एलोपैथी व आयुर्वेद दवाईयों को लेकर विवाद को लेकर मंत्री विज का बड़ा बयान, बोले- दोनों को एक दूसरे ...

punjabkesari.in Friday, May 28, 2021 - 02:59 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): आईएमए व बाबा रामदेव के बीच शुरू हुआ एलोपैथी व आयुर्वेद दवाईयों को लेकर विवाद अभी थमता नजर नहीं आ रहा। इसी कड़ी के तहत हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने एक बार फिर आईएमए व रामदेव द्वारा बनाई गई दवाई को लेकर चल रहे विवाद के बीच बड़ी बात कहीं। विज ने कहा कि विवाद थमना चाहिए, क्योंकि एलोपैथी व आयुर्वेद का अपना अपना महत्व है और दोनों को एक दूसरे की सहयोगी पैथी बनना चाहिए।

अनिल विज ने कहा कि आईएमए व रामदेव के बीच चल रहा विवाद थमना चाहिए और यह विवाद गलत है। सभी पैथियां अपनी अपनी जगह सही है। एक दूसरे को गलत कहने की बजाए एक दूसरे की सहयोगी पैथी बनना चाहिए। विज ने कहा कि एलोपैथी ने भी बहुत काम किया है और आयुर्वेद भी बहुत काम करता है।

ब्लैक फंगस को लेकर हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि सरकार ने इस बिमारी से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर रखी है। उन्होंने कहा कि सभी मेडिकल कॉलेजों में 75-75 बैड के स्पेशल वार्ड बनाए हैं। वहीं केंद्र सरकार से 12 हजार इंजैक्शन की डिमांड की है तो वहीं 15 हजार इंजैक्शन के लिए भी गलोबल टैंडर किया हुआ है। वहीं इसके लिए एक्सपर्ट कमेटी बना रखी है जोकि निर्धारित करती है कि किसे इजैक्शन लगना चाहिए, किसे नहीं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static