विज ने किया डेढ़ करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले रेन बसेरों का शिलान्यास

punjabkesari.in Thursday, Nov 22, 2018 - 05:23 PM (IST)

अंबाला(अमन कपूर):  हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने भारत सरकार की दीन दयाल अंत्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत प्रदेश में लगभग डेढ़ करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले रेन बसेरों का शिलान्यास किया। विज ने कहा कि ये बसेरे करीब 2 महीने में बनकर तैयैर हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि अंबाला कैंट के पुराने बस अड्डे वाली सड़क के दोनों तरफ ये रेन बसेरे बनाए जाएंगे। एक तरफ पुरूषों के लिए तो दूसरी तरफ महिलाओं के लिए। 
PunjabKesari
विज ने कहा कि यहां रैन बसेरा बनाने का उनका मकसद ठंड में गरीब यात्रियों के रुकने के लिए अच्छी व्यवस्था करना है। क्योंकि गरीब यात्री महंगे होटलों में रुक नहीं सकता । इसके साथ ही रेलवे स्टेशन, बस अड्डा व सब्जी मंडी ऐसी जगह है जहां दिन-रात लोगों का आना जाना लगा रहता है। इसलिए यहां पर इसकी ज्यादा जरूरत है। जहां एक ओर मंच से अनिल विज ने बड़ा ओजस्वी भाषण दिया। वही दूसरी ओर  उन्होंने कांग्रेस नेताओं की नियत को भी दर्शकों के सामने ला खड़ा किया। विज ने कहा कि एक कांग्रेसी नेता पूर्व नियोजित प्लानिंग के हिसाब से यहां एक महंगा होटल बनाना चाहता था। लेकिन उन्होंने यहां बस अड्डा बनने के बाद रेन बसेरा बनाने की प्रस्ताव पास करवा रखा था। 

शिलान्यास के बाद पत्रकार द्वारा केजरीवाल के बारे में पूछे गए सवाल पर अनिल विज ने कहा कि जब से इनका राजनीति में जन्म हुआ है। तब से ही वह अपने ऊपर इस प्रकार के सियासी हमले करवाते रहे हैं। इसलिए केजरीवाल की बात का भरोसा नहीं किया जा सकता। विज ने कहा कि अगर केजरीवाल को जान का खतरा होगा तो सुरक्षा एजेंसियां पूरी सुरक्षा मुहैया करवाएगी। केजरीवाल द्वारा हरियाणा के प्राथमिक चिकित्सा केंद्रों को चेक करने वाली बात पर विज ने कहा कि वह पहले दिल्ली को साफ कर लें। जहां हर जगह कूड़ा कचरा रहता है। ये तक पता नहीं चलता कि क्लीनिक पर डॉक्टर बैठा है या मरीज।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि केजरीवाल दोहरे चरित्र वाला इंसान है। जब पंजाब जाता है तो एसवाईएल का पानी वहां लाने की बात करता है। हरियाणा जाता हा तो पानी वहां लाने की बात करता है। वो खुद ही अपनी बात पर नहीं टिका रहता। पीएम मोदी द्वारा नोटबंदी की कांग्रेस द्वारा निंदा करने पर पलटवार करते हुए विज ने कहा कि कांग्रेस इसलिए नोटबंदी का विरोध कर रही है। क्योंकि जो इन कांग्रेसियों के कोठे और घर नोटों से भरे हुए थे, वह नोटबंदी के बाद से बेकार हो गए। अब कांग्रेस को कटोरा लेकर भीख मांगने की नौबत आ गई है।

 
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static