SYL पर गृह मंत्री विज का बयान, बोले- पंजाब हमारा बड़ा भाई, छोटे भाई को दे उसके हक का पानी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 28, 2022 - 07:35 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने एसवाईएल मामले को लेकर बयान देते हुए पंजाब से खास अपील की है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने इस विवाद को लेकर पहले ही आदेश कर दिए हैं। पंजाब और हरियाणा को बैठकर आपस में इस मामले का हल निकालना चाहिए। उन्होंने कहा कि पंजाब हमारे बड़े भाई के सामान है और बडप्पन दिखाते हुए पंजाब को हरियाणा के हिस्से का पानी देना चाहिए। विज ने कहा कि इस मामले में जल्द ही पंजाब के साथ मीटिंग की जाएगी। 

 

प्रदेश में बुलडोजर एक्शन पर भी बोले गृह मंत्री

 

गृह मंत्री अनिल विज बुधवार को शहीद भगत सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के नामकरण के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि नशा तस्करों एवं गैंगस्टरों के खिलाफ हरियाणा में सख्त कार्रवाई की जा रही है। पुलिस को आदेश जारी कर दिए गए हैं। कार्रवाई के लिए एसटीएफ बनाई गई है। नशा तस्करों व अपराधियों ने गैर कानूनी तरीके से जो प्रॉपर्टी बनाई है, उसके खिलाफ हमारे बुलडोजर तैयार हैं। उन्होंने कहा कि आगे भी अवैध निर्माण को लेकर प्रदेश में सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

 

शहीद भगत सिंह के नाम पर एयरपोर्ट लोगों को प्रेरित करता रहेगा : विज

 

अनिल विज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हरियाणा, पंजाब व चंडीगढ़ को बहुत बड़ा तोहफा दिया है। पीएम द्वारा शहीद भगत सिंह के नाम पर चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नामकरण किया गया है। विज ने कहा कि यह नाम लोगों को देश पर मर मिटने के लिए प्रेरित करता रहेगा। गृह मंत्री ने कहा कि इस एयरपोर्ट का पुराना नाम चंडीगढ़ एयरपोर्ट ही है। नया नाम उसी की एक्सटेंशन है। उसी एयरपोर्ट और उसी रनवे से सभी फ्लाइट्स ऑपरेट की जा रही हैं और इस नाम पर हरियाणा को कोई एतराज नहीं है और हम इसके लिए राजी हैं। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Related News

Recommended News

static