ठगी के मामले में विज बोले-‘‘मैं लडूंगा तुम्हारे लिए और मामले में कार्रवाई होगी

punjabkesari.in Friday, Mar 25, 2022 - 07:58 PM (IST)

चण्डीगढ(चन्द्र शेखर धरणी): हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री  अनिल विज ने कहा कि स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी ईलाज में छूट देने हेतू सरकार विचार कर कार्यवाही करेगी और इस ईलाज में छूट मिले, इसका हर संभव प्रयास किया जाएगा।  

श्री विज से आज अंबाला मंे राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से आए हुए लोगों की समस्याओं का निवारण कर रहे थे और इस दौरान उनसे स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी रोग के ईलाज में छूट प्रदान करने की मांग रोगी बच्चों के परिजनों ने की। झज्जर से आए बच्चों के परिजन ललित कुमार, सुशीला एवं अन्य ने कहा कि इस रोग का ईलाज काफी महंगा है, जिस पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सरकार इस मामले में विचार कर कार्रवाई करेगी और ईलाज में छूट मिले इसका हर संभव प्रयास किया जाएगा। 

 

ठगी के मामले में विज बोले-‘‘मैं लडूंगा तुम्हारे लिए और मामले में कार्रवाई होगी
अंबाला के बलाणा गांव से आए रामलाल, केसर सिंह, हरभजन, करमजीत सिंह, हरचंद, परमिंद्र सिंह, रणजीत एवं अन्य ने बताया कि गांव के ही व्यक्ति ने गांव के अनेक लोगों के साथ विदेश भेजने के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी की है। ग्रामीणों ने मामले में कार्रवाई की मांग की जिस पर गृह मंत्री ने कार्रवाई का भरोसा देते हुए कहा कि ‘मैं लडूंगा तुम्हारे लिए और मामले में कार्रवाई होगी’। गृह मंत्री के आवास पर उत्तर प्रदेश के मुज्जफरपुर निवासी ब्रह्म सिंह ने शिकायत देते हुए कहा कि उसकी बेटी की हत्या करनाल में हो गई थी और इस मामले में पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है। गृह मंत्री ने फरियादी से कहा कि ‘‘वह उन्हें इंसाफ दिलाएंगे और कार्रवाई होगी, उन्हें कहीं जाने की जरुरत नहीं’’। उन्होंने कार्रवाई के लिए करनाल एसपी को निर्देश दिए। 

अपहरण एवं फिरौती मांगने के मामले में आरोपियों को गिरफतार करने के दिए निर्देश
हिसार निवासी सुंदर ने अपहरण एवं फिरौती मांगने के मामले में कार्रवाई करने की मांग गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष की, जिस पर गृह मंत्री ने हिसार एसपी को आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। उन्होंने इस मामले की जांच स्टेट क्राइम ब्रांच को सौंपी, साथ ही फरियादी को पुलिस सुरक्षा प्रदान करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार, टोहाना निवासी राजेश ने अपने छह वर्षीय बेटे को तलाश करने की शिकायत दी जिस पर गृह मंत्री ने एसपी फतेहाबाद को कार्रवाई के निर्देश दिए। 

 

जनता की समस्या सुनने के दौरान वीटा मिल्क प्लांट के कांट्रेक्ट कर्मचारियों ने अपना नाम कौशल रोजगार पोर्टल पर दर्ज कराने, सिरसा निवासी तेजा सिंह ने जमीन पर कब्जा करने, अम्बाला निवासी कमलेश, ममता, राजेश, सुरेंद्र एवं अन्य ने एमईएस में नौकरी दिलाने के नाम पर दर्ज ठगी मामले में कार्रवाई करने बारे, सिटी निवासी निक्का सिंह ने आढ़ती के खिलाफ कार्रवाई करने बारे एवं अन्य कई शिकायतें गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष उठी जिन पर कार्रवाई करने के निर्देश उन्होंने दिए। 

अबाला में रविदास धर्मशाला के लिए पांच लाख देने पर मंडौर निवासियों ने गृह मंत्री का आभार जताया
अंबाला के मंडौर गांव में गुरू रविदास मंदिर धर्मशाला के लिए पांच लाख रूपए जारी करने पर गांववासियों ने गृह मंत्री अनिल विज का आभार जताया। क्षेत्रवासियों ने गृह मंत्री को सिरोपा पहनाकर एवं स्मृति चित्र देकर सम्मानित किया। निगम पार्षद मनीष आनंद मन्नी के नेतृत्व में पहुंचे बलविंद्र सिंह, संजय सक्सेना, गुलशन, रिंकू, दयाचंद, जसबीर, पवन, सुरेश, मामचंद, गुरमेल, करनैल सिंह, जगीर सिंह, गुरनाम सिंह, अमन, मनमीत एवं अन्य ने कहा कि गृह मंत्री अनिल विज के प्रयासों से धर्मशाला में निर्माण कार्य के लिए राशि जारी हो सकी है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static