Charkhi Dadri : सरकारी स्कूल में अव्यवस्थाओं को लेकर भड़के ग्रामीण, स्कूल किया बंद

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2024 - 03:26 PM (IST)

चरखी दादरी (पुनीत श्योराण) : चरखी दादरी के गांव मोड़ी के स्कूल में ग्रामीणों ने सरपंच की अगुवाई में पहुंचकर काफी हंगामा करते हुए बवाल काटा। इस दौरान ग्रामीणों ने जहां स्कूल की अव्यवस्थाओं का रोना रोया, वहीं विद्यार्थियों को घर भेजकर स्कूल बंद कर दिया। साथ ही निर्णय लिया कि स्कूल के हालातों में सुधार होने के बाद ही स्कूल को खोला जाएगा। हालांकि मौके पर पुलिस ने पहुंचकर ग्रामीणों को समझाने का प्रयास भी किया। इसके बावजूद ग्रामीण अपनी मांगों पर डटे हुए हैं।

PunjabKesari

बता दें कि गांव मोड़ी के ग्रामीण सरपंच अनिल कुमार की अगुवाई में गांव के सरकारी स्कूल में पहुंचे और स्कूल की अव्यवस्थाओं को लेकर काफी हंगामा किया। ग्रामीणों ने स्कूल की छत, कमरों व बाथरूमों सहित अव्यवस्थाओं को लेकर स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाए और रोष प्रदर्शन करते हुए बवाल काटा। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि स्कूल प्राचार्य के रवैये के चलते लगातार विद्यार्थियों की संख्या कम हो रही है और सुविधाओं को लेकर गंभीर नहीं है। स्कूल के कमरों में पलास्टर गिरने का खतरा बना रहता है। हालात ऐसे हो गए है कि विद्यार्थियों को भय के साये में पढ़ाई करने पर मजबूर होना पड़ रहा है। सरपंच अनिल कुमार व ग्रामीण विनोद फोगाट ने संयुक्त रूप से बताया कि ग्रामीणों ने विद्यार्थियों को स्कूल से घर भेजते हुए बंद करने का निर्णय लिया। साथ ही कहा कि जब तक स्कूल में सुविधाएं उपलब्ध नहीं होती और स्कूल प्राचार्य का तबादला होने तक स्कूल को नहीं खोलने देंगे।

उच्चाधिकारियों को पत्र लिख : प्राचार्य

स्कूल प्राचार्य सुरेंद्र सिंह ने बताया कि स्कूल के हालातों को लेकर उच्चाधिकारियों को कई बार पत्र लिखा गया है। जल्द ही बजट मिलने पर समाधान हो जाएगा। साथ ही उन्होंने सरपंच पर रिश्वत लेने के भी आरोप लगाये हैं।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static