मर्रोली में पेयजल की किल्लत को लेकर महिलाओं ने किया प्रदर्शन, ग्रामीण बूंद बूंद पानी को तरसे

punjabkesari.in Thursday, Jul 16, 2020 - 05:36 PM (IST)

होडल (मधुसूदन): बिजली की अघोषित कटौती के कारण गांव मर्रोली में पिछले कई दिनों से पीने के पानी की किल्लत बनी हुई है। एक ओर बिजली की कटौती और उपर से पानी की समस्या ने ग्रामीणों का जीना मुहाल कर दिया है। ग्रामीण महिलाएं दूर दराज के घरों में लगे हैंडपंपों से पीने का पानी लाने को मजबूर हैं। ग्रामीण इस मामले की शिकायत विभागीय अधिकारियों से कर चुके हैं, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो सका है। ग्रामीण बूंद बूंद पानी को तरस रहे हैं।

उधर विभागीय अधिकारी भी गावों में होने वाली बिजली की अघोषित कटौती के कारण ग्रामीणों को पेयजल आपूर्ति कराने में असहाय नजर आ रहे हैं। ग्रामीणों का कहना था कि जब बिजली आती है तो पानी नहीं पहुंचता है और जब पानी आता है तो गांव की बिजली गुल हो जाती है। ग्रामीण पूरी रात पानी के चक्कर में जागने को विवश हो रहे हैं। सबसे ज्यादा पशुओं के लिए पानी की समस्या पैदा हो रही है। हालांकि ग्रमाीण दूसरे क्षेत्रों से ट्रैक्टर आदि से पानी लाकर पशुओं की प्यास बुझा रहे हैं। 

ग्रामीण राजकुमार, कुमरपाल, श्यामबती, कमलेश, मोहनदेवी, ओमबती, बिजनी, मूर्ति, रामबती आदि का कहना था कि बिजली कटौती ने गर्मी के मौसम में जीना दूभर कर रखा है और अब पीने का पानी नहीं आने के कारण घरेलू कार्य भी बाधित हो रहे हैं। पूरा दिन और रात पानी के चक्कर में परेशान रहते हैं। इस मामले को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने मटका और बाल्टी आदि के साथ जमकर प्रदर्शन किया और विभागीय अधिकारियों व सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर पेयजल उपलब्घ कराए जाने की मांग की।

इस बारे में जन स्वास्थ विभाग के एसडीओ राजबीर सिंह ने बताया कि गांव में बिजली कटौती की समस्या के कारण पेयजल आपूर्ति प्रभावित हो रही है। समय पर बिजली आपूर्ति होती है तो ग्रामीणों की पेयजल की समस्या भी दूर हो जाती है। बिजली कटौती के कारण गांव में कई दिनों से यह समस्या बनी हुई है। इस मामले में बिजली विभाग के अधिकारियों से मिलकर समस्या को दूर कराएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static