करंट लगने से मजदूर की मौत, ठेकेदार व लाईनमैन पर मामला दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Oct 10, 2020 - 02:47 PM (IST)

भटट्कलां : गांव बनगांव के समीप बिजली की तारें बदलते समय करंट लगने से एक मजदूर की मौत हो गई। पुलिस ने मृतक का फतेहाबाद के नागरिक अस्पताल से पोस्टमार्टम करवाकर शव उनके परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 

पुलिस को दी शिकायत में हरिपुरा निवासी राधेश्याम ने बताया कि उनका परिवार राधेश्याम ने बताया कि उनका परिवार मजदूरी का काम करता है। उसका भाई सुरजीत बिजली बोर्ड में ठेकेदार के पास मजदूरी का काम करता था। वह गुरुवार को अपने भाई से मिलने बनगांव आया हुआ था। यहां आने पर उसे पता चला कि उसका  भाई ठेकेदार के साथ बिजली की तारें बदलने के लिए खेतों में गया हुआ है। जब उसने खेतों में जाकर देखा तो वहां पर कई मजदूर बिजली का तारें बदलने के लिए लगे हुए थे। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाते हुए कहा कि ठेकेदार व लाइनमैंन ने उसके भाई सुरजीत से कहा कि बिजली का लाइनों में कोई करंट नहीं है। वह पोल पर चढ़कर तारें खोल दे। जिस पर उसका भाई पोल पर चढ़कर तारें खोलने लगा तो अचानक करंट लगने से नीचे गिर गया। 

इस घटना में गंभीर रुप से घायल हो गया तुरंत उसे फतेहाबाद नागरिक अस्पताल में ले जाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने उसे  मृत घोषित कर दिया। इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने ठेकेदार बलवान सिंह व लाइनमैंन चंदू लाल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static