हेमा के आने से बीरेंद्र सिंह की वैल्यू हुई कम...लड़कियां बोलीं- अंकल पीछे हटना

punjabkesari.in Saturday, Apr 30, 2016 - 11:37 AM (IST)

जींद (भूपेंद्र मोर): शहर के उचाना स्थित राजीव गांधी महाविद्यालय के दीक्षांत समारोह में पहुंची लोकसभा सांसद और जानीमानी अभिनेत्री हेमामालिनी का कहना है कि युवाओं को डिग्री लेकर नौकरी हासिल करने तक ही नहीं सिमित रहना चाहिए, बल्कि अपने अंदर छुपी प्रतिभा के हिसाब से लक्षय बनना होगा ताकि देश की तरक्की में काम आ सके। इस अवसर पर केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री बीरेंद्र सिंह भी मौजूद थे। 
 
सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि युवाओं को अपने अंदर के हुनर को पहचानना होगा, क्या जाने कल कोई बॉलीवुड आर्टिस्ट बन जाए और उनके साथ काम करें, जो आप हासिल करना चाहते है उसके हिसाब से ही आपको विकसित करने है और जो नहीं पढ़ रहे उनको ऊपर उठाना है। हिंदुस्तान में कोई भी बिना पढ़ा लिखा नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश को सुपर पावर बनाना है, उसके लिए सबके पास बेसिक शिक्षा होनी जरूरी है। उन्होंने हरियाणा सरकार को धन्यवाद करते है कहा कि डियर पी.एम के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरूआत हरियाणा ने की थी जो आज पुरे देश में फैल रहा है।
 
केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह अपने अंदाज में ही नजर आए, बोले वैसे तो उन्हें ख़ुशी है कि हेमा जी आई, लेकिन उनके आने से मेरी वैल्यू कम हो गई। लड़कियां भी हेमा जी के साथ फोटो खिंचवाते समय मुझे बोल रही थी कि अंकल पीछे हटना। 
 
उन्होंने कहा कि 1971 की जनगणना में जींद में 7.3 प्रतिशत महिलाएं ही शिक्षित थी, इसलिए उन्होंने इस इलाके में शिक्षा के लिए कॉलेज बनवाया है, ताकि हमारे बच्चे फिल्ड में जाए तो कोई मुकाबला न कर सके।
 
उन्होंने कहा कि हेमा जी के आने से कला के क्षेत्र में भी आगे जाने का मौका मिलेगा। हरियाणा की संस्कृति बहुत पुरानी है, यही से ही लड़ाई लड़ी गई और बेटी बचाओ अभियान भी यही से शुरू हुआ। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static