हरियाणा पहुंची जामिया की 'आग'!, प्रदेश के कई हिस्सों में CAA और NRC के खिलाफ प्रदर्शन

punjabkesari.in Tuesday, Dec 17, 2019 - 11:14 PM (IST)

डेस्क: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन के बाद फैली विरोध की आग हरियाणा पहुंच चुकी है। सीएए और एनआरसी सहित छात्रों पर बरसे दिल्ली पुलिस के कहर के खिलाफ प्रदेश के कई हिस्सों में रोष मार्च निकाले गए। इस दौरान कॉलेज के छात्रों से लेकर मुस्लिम संगठनों ने मार्च निकाला और केंद्र सरकार के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया।

केंद्र सरकार के फैसले और दिल्ली पुलिस के एक्शन का गुस्सा हरियाणा के कई जिलों में साफ दिखाई दिया। सोनीपत, मेवात, सिरसा और गुरुग्राम में कानून के खिलाफ गुस्से को जाहिर करते हुए हाथों में तख्तियां और तिरंगे झंडे लिए प्रदर्शनकारियों ने शहर की मुख्य सड़कों पर मार्च निकाला। सिरसा के चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय में छात्रों ने केंद्र सरकार का पुतला भी फूंका।

PunjabKesari, Haryana

छात्रों पर दिल्ली पुलिस की बर्बरता के खिलाफ सोनीपत में छात्र एकत मंच से अनोखे ढंग से प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने सोनीपत बस स्टैंड से लेकर सुभाष चौक तक मार्च निकाला। इस दौरान छात्रों ने नाटकीय ढंग से दिल्ली की पुलिस की कार्रवाई को पेश किया और सरकार के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया।

PunjabKesari, Haryana

हरियाणा के मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र मेवात में बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने रोष मार्च निकाला। प्रदर्शनकारियों ने खुद को हिंदुस्तानी बताते हुए कानून का विरोध किया और साथ ही इसे वापिस लेने की मांग की। गुरुग्राम में प्रदर्शन करते हुए मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा।

PunjabKesari, Haryana

हरियाणा में बढ़ रहे सीएए के विरोध से प्रदेश सरकार और गृहविभाग तुरंत हरकत में आ गया है। कई इलाकों में पुलिस के साथ साथ पैरामिलिट्री की कंपनियों को भी तैनात किया गया है। दिल्ली की तरह हरियाणा में हिंसक प्रदर्शन ना हो इसके लिए सरकार और मुस्लिम संगठनों में तालमेल बनाया जा रहा है, लेकिन अब देखना ये होगा कि नागरिकता संशोधन कानून से उपजा बवाल आखिर शांत कब होता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static