अंडरपास न बनाए जाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने दिया धरना

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2019 - 11:31 AM (IST)

कनीना (विजय): रेवाड़ी-बिकानेर रेललाइन पर आने वाले गुढा केमला रेलवे स्टेशन के पास स्थित गेट संख्या-90 सी पर अंडरपास न बनाए जाने की मांग को लेकर दर्जनभर गांवों के ग्रामीणों ने धरना दिया और क्लोज गेट को ओपन गेट घोषित करने की मांग की। उन्होंने बताया कि रेवाड़ी-बिकानेर लाइन पर सबसे पहले गुढ़ा गांव में गेट संख्या 89 सी पर 2013 में अंडर पास का निर्माण किया गया था जिसके निर्माण के कुछ समय बाद से ही ये मार्ग बंद है यहां पानी सारा वर्ष भरा रहता है जिसको निकालने के लिए अधिकारियों को अनेकों बार मांग की जा चुकी है लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। ग्रामीणों ने बताया कि 90 सी का मार्ग सभी के लिए सुगम है यहां पर अंडर पास बनने से गांव से पद यात्री और विशेष कर महिलाएं बस स्टैंड, बाबा छज्जूपीर के आश्रम जहां प्रत्येक गुरूवार को मेला लगता है जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं जाती हैं, वह इस अंडरपास से नहीं जा पाएंगी। 

अब यहां पर गेटमैन तैनात रहता है अंडर पास बनने से यहां पर गहरा गड्ढा हो जाएगा जिससे ये एक दुर्घटना प्वांट हो जाएगा। अब गांव से बस स्टैंड तक का मार्ग साफ दिखाई देता है, वहीं बरसात के दिनों में इसमें पानी भरने से गांवों का सम्पर्क कट जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए ग्रामीणों ने डी.आर.एम. बिकानेर, जिला उपायुक्त व हलका सांसद को ज्ञापन दिया था। 

जब उनकी मांग की और ध्यान नहीं दिया गया तो आज से धरना आरम्भ किया गया था। धरने की जानकारी मिलने पर सांसद धर्मबीर सिंह ने दूरभाष पर ग्रामीणों की समस्या का एक सप्ताह में समाधान करवाने का आश्वासन देकर धरना समाप्त करने का आग्रह किया जिससे लोगों ने स्वीकार करते हुए धरना समाप्त कर दिया। वहीं ग्रामीणों ने रेल प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांग को न मानते हुए उक्त कार्य आरंभ किया गया तो लेबर को कार्य नहीं करने दिया जाएगा। ग्रामीण किसी भी सूरत में अंडरपास नहीं बनने देंगे। 

इस दौरान ग्रामीण हल्का विधायक व डिप्टी स्पीकर संतोष यादव से मिले और समस्या बारे अवगत करवाया। जिस पर उन्होंने जिला उपायुक्त से बात कर समस्या का समाधान करवाने की बात कही।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static