पटवारी, कानूनगो व नायब तहसीलदार सहित 5 पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

punjabkesari.in Friday, Jan 05, 2018 - 03:14 PM (IST)

सोनीपत(ब्यूरो):शहर थाना क्षेत्र में जमीन का ज्यादा हिस्सा दिखाकर उसकी रजिस्ट्री व रिकार्ड में हेराफेरी कर महिला से लाखों ऐंठने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता ने मामले की शिकायत पुलिस को दी है। शहर थाना पुलिस ने पीड़िता के बयान पर हलका पटवारी व नायब तहसीलदार सहित 5 के खिलाफ धोखाधड़ी में केस दर्ज किया है। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। गांव बिंदरौली सोनीपत निवासी जसवंती ने थाने में शिकायत देकर बताया कि उसने वर्ष 2009 में सुरेश निवासी बिंदरौली से गांव में 2 कनाल  मरले जमीन खरीदी थी। उसे मालिक बनाते हुए इंतकाल करवा दिया। 

इसके बाद अब जमीन की जमाबंदी होने पर पता चला कि उक्त जमीन जमाबंदी में नहीं आ सकती। उसे जो जमीन बेची गई है वह जमीन कम है। उसे शक हुआ व उसने जमीन की जानकारी लेने के लिए सी.एम. विंडो में शिकायत दर्ज करवाई। सी.एम. विंडो से उसे इस प्रकार की कोई मदद नहीं मिली। उसके बाद उसे वर्ष 2015 व 2106 की जमांबदी की नकल निकलवाई। उसमें पता चला कि जमाबंदी में सुदेश के नाम से कम जमीन मिली। वहीं जसवंती के नाम जमीन की मलकियत नहीं मिली। पीड़िता ने बताया कि उसके साथ धोखा कर जमीन की ज्यादा मलकियत दिखाकर बेचा गया।

जिसकी एवेज में लाखों रुपए की नकदी ऐंठी गई। आरोपितों ने षड्यंत्र के तहत जमीन में ज्यादा हिस्सा दिखाकर उसे बेचा गया है। जिसमें जितेंद्र, सुरेश बिदंरौली व कृष्ण मलिक हल्का पटवारी हाल में कुमाशपुर में तैनात, हलका कानूनगो हाल में सांपला नायब तहसीलदार, बलवान सिंह नायब तहसीलदार ने रिकार्ड में गड़बड़ी कर उसके साथ लाखों रुपए की धोखाधड़ी की है। पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज कर लिया है। शहर थाना प्रभारी राजपाल ने बताया कि जमीन का ज्यादा हिस्सा दिखाकर बेचने व नकदी ऐंठने का मामला सामने आया है। पीड़िता के बयान पर आरोपियों के खिलाफ  केस दर्ज कर लिया है। जल्द ही आरोपियों को काबू कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static