तूड़े के 6 कूपों में लगी आग, कई घंटे बाद पाया

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2019 - 11:17 AM (IST)

काबूराई(स.ह.): गांव भैरा बांकीपुर में तूड़े के कूपों में भीषण आग लग गई। आगजनी की सूचना दमकल विभाग को दी गई। सूचना पाकर सोनीपत व राई, कुंडली औद्योगिक एरिया से दमकल की गाडिय़ां मौके पर पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। बता दें कि पालेराम, आनंद, बलीराम, नफे सिंह, महासिंह, कर्मबीर ने तूड़े के कूप बनाए हुए थे, जिनसे प्रतिदिन पशुओं का चारा डाला जाता था। रविवार को अचानक तूड़े के कूपों में आग लग गई। आग की भनक लगते ही ग्रामीण कूपों की तरफ  दौड़े।

ग्रामीणों ने अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग बढ़ती चली गई। गर्मी अधिक होने की वजह से आग धीरे-धीरे पास के कूपों में जा लगी। आग पर काबू न होता देख दमकल विभाग को आगजनी की सूचना दी गई। आग इतनी भयंकर थी कि एक-एक कर कई कूप राख हो गए। आगजनी की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। इसके बाद सैक्टर-7, राई, कुंडली से दमकल की गाडिय़ां मौके पर पहुंची।

दमकल विभाग की टीम ने पानी से तूड़े में लगी आग को शांत करने का प्रयास किया, लेकिन आग धधकती चली गई। इसके बाद अन्य स्टेशनों से गाड़ी पहुंची, जिन्होंने एकसाथ आग पर पानी की बौछार किया, जिसके बाद आग को काबू किया गया। आगजनी में तूड़े के कूप जलकर राख हो गए। करीब 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। गनीमत रही कि आगजनी से कोई जन हानि नहीं हुई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static