महिलाएं हॉटलाइन नंबर 9815441091 पर भेजें मैसेज, पुलिस करेगी तुरंत मदद

punjabkesari.in Wednesday, Nov 25, 2015 - 08:45 PM (IST)

पंचकूला,(उमंग श्योराण) : महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों से निपटने के लिए पंचकूला पुलिस ने एक हॉटलाइन नंबर जारी कर दिया है। इसमें एक मैसेज करते ही महिला के पास पुलिस उसके साथ हो रहे अपराध को रोकने के लिए पहुंच जाएगी। महिला किसी भी तरह के अत्याचार को लेकर इस हॉटलाइन एक मैसेज करेगी, तो नजदीकी पुलिस पीसीआर को सूचित कर दिया जाएगा और पुलिस महिला की समस्या को तुरंत हल करेगी। 

पंचकूला-अंबाला के पुलिस कमीशनर ओपी सिंह ने एक पत्रकार वार्ता में बताया कि हॉटलाइन नंबर 9815441091 इस जारी किया गया है, क्योंकि कई बार महिलाएं फोन करने में घबराती हैं,तो कई बार भीड़भाड़ वाली जगह पर वह आवाज नहीं उठा पाती, तो वह इस हॉटलाइन पर एक मैसेज लिखकर भेज देंगी, तो उनके साथ हो रहे क्राइम को रोका जा सकेगा। 

उन्होंने बताया कि महिला,स्कूल और कॉलेज की छात्राएं,निजी संस्थानों में काम करने वाली वर्किंग वूमैन विभिन्न प्रकार के अत्याचार एवं अपराध झेलती हैं। इसमें रेप,घरेलू अत्याचार,छेड़छाड़ आदि आम बातेें हो गई हैं। महिलाएं थानों में जाने से बचती हैं, इसलिए पुलिस ही उन तक पहुंचेगी। 

उन्होंने कहा कि पुलिस का प्रयास है कि निजी एवं सरकारी संस्थाओं में वूमैन क्राइम रोकनेे लिए कमेटियां बनाने का है और कानून जरूरी भी है, जहां पर ऐसी कमेटियां नहीं होंगी, उनका रजिस्टे्रशन रद्द करने के लिए सरकार से कहा जाएगा। महिलाओं में जागरूकता के लिए ऑनलाइन कार्यक्रम भी चलाए जाएंगे। ओरंज कंपेन के तहत 26 नवंबर को वॉयस एगेंस्ट वॉयलेंस वर्कशॉप लगाई जाएगी, जिसमें स्कूल, कॉलेज के प्रधानाचार्यों को बुलाया जाएगा, जिसमें उन्हें कानूनों के बारे में जानकारी दी जाएगी।

 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static