अम्बाला, रेवाड़ी व गुरुग्राम जोन के 17 ड्रग्स लाइसैंस सस्पैंड: विज

punjabkesari.in Thursday, Mar 03, 2022 - 08:22 AM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अनिल विज ने कहा कि दवाओं की बिक्री में की गई उल्लंघनाओं को देखते हुए अम्बाला, रेवाड़ी व गुरुग्राम जोन के 17 खुदरा बिक्री ड्रग्स लाइसैंस निलंबित व 4 खुदरा बिक्री ड्रग्स लाइसैंस तथा 1 थोक बिक्री ड्रग्स लाइसैंस को कैंसिल करने का निर्णय लिया गया है तथा इस संबंधी आदेश जारी कर दिए गए हैं। 

विज ने बताया कि गुरुग्राम जोन तहत 8 खुदरा बिक्री ड्रग्स लाइसैंस को निलंबित तथा 4 खुदरा बिक्री ड्रग्स लाइसैंस को कैंसिल किया गया है। गुरुग्राम के हीरो होंडा चौक के नजदीक मैसर्ज वैभव फार्मेसी को 7 दिन, गुरुग्राम के सैक्टर-40 की मैसर्ज मैड टाऊन फार्मेसी प्रा.लि. व मैसर्ज विशाल हैल्थ केयर को 7 दिन, गुरुग्राम के गांव बादशाहपुर के मैसर्ज सक्षम फार्मेसी को 10 दिन, नूंह के बडख़ली चौक पर स्थित मैसर्ज गोयल मैडीकल स्टोर को 10 दिन, नूंह के मलिक अस्पताल के परिसर में मैसर्ज मलिक फार्मेसी को 10 दिन, नूंह में नायब वाली गली में मैसर्ज कृष्णा मैडीकल स्टोर को 10 दिन और नूंह के फिरोजपुर झिरका के गांव नगीना के मैसर्ज समर मैडीकल स्टोर के लाइसैंस को 10 दिनों के लिए निलंबित किया गया है। 

इसी प्रकार गुरुग्राम जोन के जिन 4 खुदरा बिक्री ड्रग्स लाइसैंस को कैंसिल किया गया है उनमें गुरुग्राम के जैकबपुरा के मैसर्ज ओम साईं आशा फार्मेसी, गुरुग्राम के बादशाहपुर के मैसर्ज मुस्कान मैडीकल स्टोर, गुरुग्राम के गांव फाजिलपुर के मैसर्ज दिव्या मैडीकोज और गुरुग्राम के सिविल लाइन के मैसर्ज सिटी मैडीकोज शामिल हैं। उन्होंने बताया कि रेवाड़ी जोन के जिन 6 खुदरा बिक्री ड्रग्स लाइसैंस निलंबित किया गया है उनमें रेवाड़ी के गांव बुडाना चौक के मैसर्ज अपना मैडीकल स्टोर को 15 दिन, रेवाड़ी के धारूहेड़ा स्थित मैसर्ज गायत्री मैडीकल स्टोर को 15 दिन, रेवाड़ी के धारूहेड़ा बस स्टैंड के नजदीक मैसर्ज अग्रसेन मैडीकल स्टोर को 15 दिन, रेवाड़ी के बावल के बनीपुरी चौक पर स्थित मैसर्ज श्री श्याम मैडीकोज को 15 दिन, रेवाड़ी के धारूहेड़ा के मैसर्ज बी.बी.आर. मैडीकल स्टोर को 15 दिन तथा रेवाड़ी के सरस्वती विहार के मैसर्ज चौहान मैडीकल एजैंसी को 7 दिनों के लिए निलंबित किया गया है।

विज ने बताया कि अम्बाला जोन के जिन 3 खुदरा बिक्री ड्रग्स लाइसैंस को निलंबित किया गया है उनमें पंचकूला के गांव ककराली के मैसर्ज श्री नामदेव मैडीकोज को 3 दिन, पंचकूला के गांव बगवाली के मैसर्ज पवन मैडीकल हाल को 3 दिन तथा पंचकूला के गांव ककराली के मैसर्ज ओम मैडीकोज के लाइसैंस को भी 3 दिन के लिए निलंबित किया गया है। इसी प्रकार उन्होंने बताया कि अम्बाला शहर के घासमंडी के मैसर्ज मारुति रैमिडिज के लाइसैंस को कैंसिल किया गया है। इन सभी ड्रग्स लाइसैंस को निलंबित तथा कैंसिल विभिन्न उल्लंघनाओं को देखते हुए किया गया है। विज ने कहा कि इस प्रकार की कार्रवाई जारी रहेगी ताकि लोगों को अच्छी व बेहतर दवाइयों की आपूर्ति सुनिश्चित हो सके।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static