क्रशर जोन में रास्ते को लेकर 2 गुटों में हुआ झगड़ा, भूमि मालिक के ऊपर चढ़ाई कार

12/18/2020 8:37:01 AM

खिजराबाद : बेलगढ़ क्रैशर जोन पत्थर में रास्ते को लेकर दो गुटों के बीच हुए झगड़े में जमकर लाठियां चली। खनन माफिया से जुड़े एक युवक ने भूमि मालिक के ऊपर गुस्से में आकर कार चढ़ा दी। घायल युवक को यमुनानगर अस्पताल दाखिल किया गया है। पुलिस आरोपी युवकों की तलाश कर रही है। एसएचओ प्रताप नगर का कहना है कि अभी तक हॉस्पिटल से कोई सूचना उन्हें नहीं मिली है। सूचना मिलते ही घायल युवक के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर लिया जाएगा।

गुरुवार सुबह बेलगढ़ पत्थर खदान में निजी जमीन से  डंपर निकालने को लेकर अवैध खनन माफिया व क्रेशर संचालक एवं भूमि मालिक के बीच विवाद हो गया। यमुना नदी के साथ सटे गांव लक्कड़ निवासी भूरा, बबला व मोनू साथ लगते भूमि मालिक प्रवीण कुमार के प्लाट से खनन सामग्री से भरे डंपर निकाल रहे थे। इसी बीच क्रेशर संचालक के मुंशी मंजू ने जमीन से डंपर निकालने को लेकर भूरा, बबला, मोनू को रोक दिया। वाहनों को रोके जाने पर गुस्साए भूरा, बबला, मोनू तीनों भाइयों ने क्रेशर संचालक एवं भूमि मालिक परवीन के ऊपर अपनी कार चढ़ा दी। मौके पर जमा भीड़ मूकदर्शक बने रही।  कार ड्राइवर बार-बार प्रवीण को कुचलने के लिए टक्कर मारता रहा। कार की टक्कर लगने से प्रवीण घायल हो गया। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया।

इसी दौरान घटना की सूचना मिलते ही प्रवीण के दूसरे परवीन के लोग भी मौके पर पहुंच गए। दोनों गुटों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले। क्रेशर जोन में गश्त करने वाली पी.सी.आर. भी कहीं आस-पास दिखाई नहीं दी। दोनों गुटों के बीच घंटा भर लाठी डंडे चलते रहे। प्रवीण को घायल अवस्था में यमुनानगर अस्पताल दाखिल किया गया है। मारपीट की घटना के बाद दर्जनों डंपर व ट्रैक्टर संचालक वाहनों में भरी खनन सामग्री बीच रास्ते डालकर मौके से फरार हो गए हैं। विवाद के बाद बेल गढ़ में खुदाई कार्य बंद हो गया है। घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रताप नगर पुलिस मौके पर पहुंची। एस.एच.ओ. प्रताप नगर सुभाष चंद्र ने बताया कि दोनों के बीच झगड़ा रास्ते को लेकर हुआ। 

अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली : एस.एच.ओ. 
एस.एच.ओ. ने बताया कि प्रवीण नामक युवक घायल है। उसे अस्पताल में दाखिल किया गया है। उन्होंने बताया कि अभी तक उन्हें कोई शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिलने पर मामला दर्ज कर लिया जाएगा। एसएचओ सुभाष चंद्र ने बताया कि आरोपी लाकड़ निवासी तीनों भाइयों भूरा,बबला व मोनू की तलाश की जा रही है। उनसे पूछताछ की जाएगी। 


Manisha rana

Related News