275 पुलिसकर्मियों की हुई कोरोना जांच, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी सहित 4 पुलिसकर्मी मिले पॉजिटिव

punjabkesari.in Thursday, Aug 20, 2020 - 04:18 PM (IST)

फरीदाबाद (सूरजमल): वैश्विक महामारी कोरोना काल में लोगों की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों में से कुछ पुलिसकर्मी पहले कोरोना संक्रमित हो गए थे। पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए समय-समय पर उनका कोविड-19 का टेस्ट करवाया जा रहा है ताकि समय रहते कोरोना संक्रमण का पता लग सके और इस बीमारी को फैलने से रोका जा सके। इसी को देखते हुए पुलिस कमिश्नर ओ पी सिंह के निर्देश पर आज पुलिस उपायुक्त राजेश दुग्गल की देख रेख में पुलिस लाइन और पुलिस आयुक्त कार्यालय में कोरोना टेस्ट का कार्य पुरा हुआ।

बीके हस्पताल के डाक्टर्स की एक टीम पुलिस कार्यालय में आई जिसमें डा. गीता , फार्मासिस्ट कविता साहयक भारत,प्रिंस,वा ए बुलेन्स चालक धीरज की सहायता से कोरोना टेस्टिंग कंपैन पूरा हुआ। श्री दुग्गल ने कहा कि पुलिस के बीच रह कर पब्लिक डीलिंग करती है जिसकी वजह से पुलिसकर्मी कोरोनावायरस से संक्रमित हुए हैं। अभी तक हमारे 167 पुलिसकर्मी पॉजिटिव मिले है जिनमें से 123 रिकवर हो चुके है। अभी 44 केस एकटिव है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मियों को सैनिटाइजर,मास्क, दस्ताने, रोग प्रतिरोधक क्षमता बनाए रखने के लिए आयुर्वेदिक हो योपैथिक दवाइयां ईत्यादी समय-समय पर वितरित किए जाते हैं साथ ही ड्यूटी के दौरान स्वास्थ विभाग द्वारा जारी की गई गाइडलाइनस का भी पालन करने के निर्देश दिए गए है। यह टेस्ट सभी कर्मचारियों के स्वास्थ को देखते हुए कराया गया।

कुल टेस्ट 275 हुए जिनमें नेगेटिव 271 और 4 पॉजिटिव पाये गये। पॉजिटिव कर्मचारियों को क्वारंटाइन किया गया है। पुलिस कमिश्नर ओ पी सिंह के निर्देशानुसार पुलिस उपायुक्त/ सहायक आयुक्त कार्यालय और थानो में तैनात सभी पुलिस कर्मियों की कोरोना जांच की जायेगी। इसी कड़ी में आज डीसीपी सेंट्रल ऑफिस मे तैनात सभी पुलिसकर्मियों की कोरोना जांच की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static