खिलौना निकालने की कोशिश में सिर के बल बाल्टी में गिरी मासूम, गंवाई जान

punjabkesari.in Monday, Feb 05, 2024 - 02:02 PM (IST)

पानीपत: हरियाणा के पानीपत में पानी की बाल्टी में डूबने से 2 साल की बच्ची की मौत हो गई। मासूम अपने भाइयों के साथ खेल रही थी और बच्ची का खिलौना घर के आंगन में रखी पानी से भरी बाल्टी में गिर गया। अपने खिलौने को निकालने की कोशिश करते वक्त बच्ची का सिर पानी की बाल्टी में गिर गया। हादसे के 10 मिनट बाद परिजनों ने उसे देखा और तुरंत बाहर निकाला। लेकिन अस्पताल में बच्ची को मृत घोषित कर दिया गया।

बता दें कि बच्ची अपने दो भाइयों के साथ खेल रही थी। वे दोनों खेलते-खेलते दुकान पर चले गए और जब वापस आए तो बच्ची बाल्टी में गर्दन के बल पड़ी मिली। उस वक्त बच्ची की सांस चल रही थी। आनन-फानन में परिजन उसे निजी अस्पताल ले गए जिसके बाद बच्ची को सरकारी अस्पताल ले जाने की सलाह दी। सरकारी अस्पताल में जांच के बाद डॉक्टरों ने मासूम को मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने बच्ची का पोस्टमार्टम नहीं कराया है। पुलिस ने परिजनों से लिखवा कर शव सौंप दिया है। 

बच्ची इसी बाल्टी में डूबी थी

दोनों भाइयों से छोटी थी ज्योति

जानकारी के मुताबिक रंगीला लंबे समय से समालखा के गांव करहंस में पानी की बड़ी टंकी के पास शिव मंदिर वाली गली में रहता है और वो यहीं काम करता है। उसके तीन बच्चे हैं, दो लड़के और एक लड़की। जिनमें सबसे छोटी लड़की ज्योति थी। रंगीला ने बताया कि हादसे के वक्त वो और उसकी पत्नी घर के कामों में लगे हुए थे। ज्योति अपने भाईयों के साथ खेल रही थी, लेकिन दोनों भाई दुकान पर सामान लेने चले गए और करीब 10 मिनट बाद वापस लौटे। 

घर में पसरा मातम

दुकान से वापस लौटने पर दोनों भाईयों ने ज्योति को पानी की बाल्टी में मुंह के बल गिरा हुआ देखा और इसके बाद घर में चीख-पुकार के सभी घर वाले इकट्‌ठा हो गए। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वो नहीं बच पाई। परिजनों के मुताबिक बाल्टी आधी से थोड़ी ऊपर तक भरी हुई थी। उसी में ज्योति डूब गई। मासूम की मौत से पूरे घर में मातम का माहौल पसरा हुआ है। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static