चौटाला के SYL पर अल्टीमेटम को बराला ने बताया ड्रामा, कहा- इनेलो अपने प्रयासों को गिनवाए

punjabkesari.in Friday, Dec 29, 2017 - 10:26 AM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने विपक्ष के नेता एवं विधायक अभय सिंह चौटाला द्वारा एस.वाई.एल. मामले में अल्टीमेटम देने के बयान को राजनीतिक ड्रामा करार दिया। उन्होंने अभय चौटाला से सवाल पूछा है कि एस.वाई.एल. मसले पर इनेलो अब तक किए गए प्रयासों को गिनवाए। उन्होंने कहा कि चौटाला परिवार ने दिल्ली-पंजाब में पगड़ी बदल भाइयों के पारिवारिक संबंधों पर हरियाणा के हित कुर्बान किए हैं। जिसके लिए उन्हें प्रदेश की जनता कभी माफ नहीं करेगी। 

बराला ने कहा कि सत्ता में रहते हुए इनेलो ने हरियाणा के सुदूर क्षेत्र में एस.वाई.एल. का पानी पहुंचाने की प्रक्रिया में बाधा डालते हुए प्रदेश की जनता के साथ धोखा किया है। उन्होंने कहा कि आज एस.वाई.एल. पर भाजपा सरकार को अल्टीमेटम देने वालों से प्रदेश की जनता हिसाब मांगे तो उनके खाते में एक भी प्रयास ऐसा नहीं है, जो एस.वाई.एल. के विषय में हरियाणा के पक्ष को मजबूती प्रदान करता हो। उन्होंने कहा कि एस.वाई.एल. के पानी की कीमत को प्रदेश की जनता और वर्तमान भाजपा सरकार समझती है। 

बराला ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार ने 10 साल से प्रैजीडैंशियल रैफरैंस पर अटके मामले में प्रयास किए। इसके बाद शुरू हुई सुनवाई में हरियाणा के पक्ष को मजबूती से रखा जिसके कारण फैसला प्रदेश के हक में आया। उन्होंने कहा कि खुद को किसान हितैषी बताने वाले लोगों ने इसे केवल वोटबैंक से जोड़कर उलझाए रखा है, ताकि चुनावी समय में लाभ उठाया जा सके। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने न केवल सर्वदलीय बैठक कर राष्ट्रपति से मुलाकात की, इसके अलावा जल्द पानी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिले। सर्वदलीय शिष्टमंडल के साथ हरियाणा गवर्नर को ज्ञापन सौंपा और पंजाब की ओर से एस.वाई.एल. की जमीन को डीनोटिफाई करने का पुरजोर विरोध करते हुए पंजाब के गवर्नर को भी ज्ञापन सौंपा। इसके अलावा कई केंद्रीय नेताओं से एस.वाई.एल. पर जल्द कार्रवाई के लिए मुलाकात की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static