अवैध शराब के कारोबार पर सख्त हुई अंबाला पुलिस, कई गांव में चल रहे ठेके पर की छापेमारी

punjabkesari.in Friday, Jun 10, 2022 - 04:15 PM (IST)

अंबाला(अमन): अंबाला पुलिस ने जिले के साहा में कई शराब ठेकों पर दबिश दी, जो इलाके में अवैध रूप से शराब बेचते थे। बड़ी बात यह रही कि पुलिस ने सातों ठेकों से अवैध शराब सहित शराब बेचने वाले करिंदों को भी गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस ये पता लगाने में जुट गई है कि ठेके में बेची जा रही अवैध शराब कहीं नकली तो नहीं थी। 

साहा के कई गांव में चल रहे थे अवैध शराब ठेके

पुलिस को सूचना मिली थी कि साहा के अलग अलग गांव में अवैध शराब के ठेके खुले हुए हैं । सूचना मिलते ही पुलिस ने देर रात साहा के गांव केसरी, बिहटा, खानपुर, पशियाला सहित 7 जगहों पर एक साथ दबिश दी तो सूचना पुख्ता निकली। पुलिस ने जहां-जहां दबिश दी, वहां पुलिस को कामयाबी मिली थी। पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और सभी ठेकों से अवैध शराब बरामद कर एक्साइज विभाग के हवाले कर दी है। पुलिस ने सातों आरोपियों के खिलाफ एक्साइज एक्ट और आईपीसी की धारा 420 और 120-बी के तहत मामला दर्ज कर  लिया है। फिलहाल पुलिस न्यायालय से रिमांड हासिल कर इनसे पूछताछ भी करेगी। इसी के साथ इस बात की भी जांच होगी कि जिस जगह ठेके खुले हुए थे, उन्होंने अवैध शराब के ठेकेदारों  को अपनी दुकानें कैसे दी थी।

नकली शराब का शक जता रही पुलिस

इसमें शक नहीं है कि इन ठेकों पर अवैध शराब बिक रही थी, लेकिन क्या वो शराब असली थी या नकली इसे लेकर अंबाला पुलिस कोई लापरवाही नहीं करना चाहती। लिहाजा शराब के सैम्पल्स को जांच के लिए लैब भेजा जाएगा और अगर यें सैम्पल फेल हुए तो आरोपियों के खिलाफ दर्ज एफआईआर में और भी कई धाराए जोड़ी जाएंगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static