गांव के ही लोगों ने अवैध हथियारों के बल पर वकील पर बोला हमला, पैर में मारी गोली

9/19/2020 10:53:44 AM

नूंह (एके बघेल) : गत बुधवार को झारोकडी गांव में एक एडवोकेट पर करीब दर्जन भर लोगों ने हमला कर पैर में गोली मार दी इस मामले में पुन्हाना के वकीलों ने थाना बिछोर पहुंचकर उक्त लोगों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

बता दें कि बुधवार की देर शाम बिछौर थाने के अंर्तगत एक वकील के साथ गांव के ही एक दर्जन से अधिक लोगों ने अवैध हथियारों के बल पर हमला कर उसे गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। पचास हजार रूपये लूट लिए तथा उसकी कार को पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। घायल अवस्था वे वकील को पहले पुन्हाना के सरकारी अस्पताल तथा बाद में नूंह स्थित शहीद हसन खां मेडिकल काॅलेज में दाखिल कराया जहां उसका इलाज चल रहा है।

पीडित ने आरोपियों के खिलाफ पुलिस को लिखित शिकायत दे दी है। पुलिस ने हत्या का प्रयास डकेती करने सहित एक दर्जन धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। पीड़ित एडवोकेट नियाज मोहम्मद ने बताया कि गत बुधवार की रात करीब 7:00 बजे अपनी स्विफ्ट डिजायर कार में पुन्हाना से झारोकड़ी गांव की तरफ आ रहा था। सिंगार गांव से बिछोर जाने वाली सड़क पर, चाइना ईंटों के भट्टे के पास अचानक सफेद कलर की स्विफ्ट कार को आगे लगा दिया गया व पीछे से आई लाल रंग की ब्रेजा कार सहित दोनों गाड़ियों में से दर्जन भर लोग उतरे और उन्होंने हवा में फायरिंग कर दी। फायरिंग करने के बाद एडवोकेट नियाज मोहम्मद ने अपनी गाड़ी के शीशे चढ़ा लिए तथा शब्बीर, रशीद शहीद महमूदा सहित दर्जन भर लोगों ने गाड़ी के चारों तरफ से शीशे तोड़कर एडवोकेट नियाज मोहम्मद को गाड़ी से बाहर खींच कर लाठी-डंडा रोड से मारना शुरू कर दिया।  

देशी कट्टे से एडवोकेट नियाज मोहम्मद के पैर में गोली भी मार दी गई। पास में ही ट्रैक्टर से खेत जोत रहे एक व्यक्ति ने गोली की आवाज सुनकर दौड़कर आया जिसको देख आरोपी धमकी देकर भाग निकले। पीड़ित को नाजुक हालत में देखकर नजदीकी समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुन्हाना पहुंचाया गया, जहां पर पीड़ित की नाजुक हालत देखकर, नूंह के मेडिकल कॉलेज नलहड को रैफर कर दिया गया। जिनकी हालत अब ठीक बताई जा रही है। पीड़ित नियाज मोहम्मद ने बताया कि आरोपी उनके गले से सोने की चेन व 50,000 रुपए भी ले गए। पीड़ित ने घटना को अंजाम देने में शब्बीर, जब्बार, सगीर सहित दर्जन भर लोगों का हाथ बताया जा रहा है। 


Manisha rana

Related News