हरियाणा में हर्षोल्लास से मनाया जा रहा बकरीद, मेवात में नमाज के बाद बाढ़ पीड़ितों के लिए मांगी दुआ (

punjabkesari.in Wednesday, Aug 22, 2018 - 10:48 AM (IST)

नूंह(एेके बघेल): मेवात जिले में बकरी ईद का त्यौहार पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।इस पर्व को लेकर लोगों में खासा उत्साह नजर आया। बकरी ईद की नमाज अदा करने के लिए लोग नए कपड़े व सिर पर टोपी पहनकर गावों से कस्बों की ईदगाह के लिए रवाना हुए। ईदगाहों में हजारों की तादादा में पहुंचे लोगों ने एक साथ बैठकर नमाज पढ़ी और अल्लाह से मुल्क में अमन-शाति व तरक्की की दुआ की मांगी, नमाज के बाद लोगों ने एक-दूसरे से गले मिलकर मुबारकबाद दी। इस पर्व को लेकर लोगों में खासा उत्साह नजर आया। इस मौके पर जहां मौलानाओं ने ईदगाह में नमाज अदा कराई वहीं केरला बाढ़ से पीड़ित लोगों के लिए भी दुआ मांगी गई ।
PunjabKesari
ईद उल जुहा का पर्व नबी के द्वारा अपने बेटे की क़ुरबानी देने के बाद से हर साल मनाया जाता है। इसके बाद ज्यादातर लोगों ने घर जाकर क़ुरबानी में हिस्सा लिया। नुह में मुलाना मोहमद खालिद कासमी ने नुह इदगाह में ईद की नवाज अदा करवाई।
PunjabKesari
इसी तरह जिले के तावडू, फिरोजपुर झिरका, नगीना में लाखो लोगो ने ईद की नवाज अदा की।
PunjabKesari
बकरी ईद के मौके पर मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा कि में इस समय बाढ़ जैसी अापदा से झूज रहे केरल वासियों के लिए अल्लाह के लिए दुअा मांगते है तथा लोगों से अपील करता हूं कि बाढ़ से पीड़ित लोगों के लिए राहत राशि का इंतजाम करके वहां के लोगों को दी जाए। पूर्व परिवहन मंत्री आफताब अहमद ने कहा कि बकरीद का त्यौहार आपसी भाईचारे का त्योहार है हम सभी को मिल बैठकर वह एक दूसरे के गले लगकर इस त्यौहार को खुशी खुशी मनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से आज केरला में बाढ़ की वजह से वहां के लोगों की हालत खराब है उसके लिए भी मेवात के लोगों ने दुआ मांगी ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static