Faridabad: बारिश में सड़क बनी जानलेवा, पानी में डूबकर बाइक सवार की मौत, ऐसे हुआ हादसा

punjabkesari.in Monday, Oct 10, 2022 - 08:16 AM (IST)

फरीदाबाद : शनिवार से लगातार हो रही बरसात लोगों के लिए आफत बनी हुई है। जहां एक ओर जलभराव से आमजन परेशान हैं। वहीं बरसात के कारण बाइक सवार की पानी में डूबने से मौत हो गई। इस घटना के बाद जहां प्रशासन के जल निकासी के दावों की पोल खुल गई है। शहर में सड़कों पर गड्डे लोगों के लिए बरसात में जानलेवा साबित हो रहेे हैं। वहीं बरसात व जलभराव के कारण रोडवेज ने भी बैकफुट पर आते हुए सिटी बसों के संचालन के लिए कुछ घंटे के लिए ब्रेक लगाकर रखा।

जानकारी के मुताबिक बरसात के चलते एक मोटरसाइकिल सवार जब वहां से गुजर रहा था तो उसकी मोटरसाइकिल स्लिप हो गई और चोटिल होकर उसकी मौत हो गई। मृतक उपेंद्र फरीदाबाद के मेवला महाराजपुर में किराए के मकान में रहते थे। शनिवार रात वह बाइक पर सवार होकर निकले थे। रविवार सुबह सेक्टर 21 सी में उनका शव पानी में तैरता मिला। उनकी बाइक पास में ही पड़ी थी। अनुमान है कि सड़क पर पानी भरे होने के कारण उपेंद्र बाइक सहित गिर पड़े और इसके बाद उठ नहीं पाए। उनकी मौत के बाद पूरे शहर में जलभराव को लेकर लोगों में आक्रोश का माहौल है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बादशाह खान अस्पताल में रखवाया है। सूरजकुंड पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गौंच्छी में जमकर बरसे इंद्र देवता
फरीदाबाद में पिछले 24 घंटे में हुई 112 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। वहीं गौंच्छी में सबसे ज्यादा 142 एमएम बरसात दर्ज की गई वहीं तिगांव में 67 एमएम, बल्लभगढ़ में 104 एमएम, मोहना में 25 एमएम, दयालपुर में 34 एमएम, बडख़ल में 115 एमएम, धौज में 106 एमएम बरसात दर्ज की गई। भारी बरसात  के चलते लगे पानी से सड़क मार्ग के हालात बद से बदतर हो गए हैं। आईपी कालोनी में बरसात के चलते एक स्कूल की दीवार गिर गई तो वहीं बेसमेंट में पानी भर गया। ऐसे ही कुछ हालात अन्य जगहों के भी थे जहां लोगों के बेसमेंट पानी से लबालब नजर आईं। लोगों के वाहन पानी में फंसे नजर आए। लोग वाहन बरसाती पानी में बंद होने के कारण उन्हें खदेड़ते नजर आए। 

बिजली रही गुल
शनिवार को बरसात के कारण रविवार को भी बिजली कटौती से लोगों को जूझना पड़ा । कई क्षेत्रों में घंटो बिजली गुल रही। बिजली विभाग में शिकायत करने के बावजूद भी लोगों को बिजली की समस्या से निजात नहीं मिल पाई। शिकायत केंद्रों पर लगातार फोन घनघनाते रहे। बरसात के चलते बिजली के लोकल फॉल्ट ठीक करने में भी कर्मचारियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।  बिजली न आने के कारण पानी की समस्या से भी लोगों को  जूझना पड़ा। बरसात लोगों के लिए राहत की बजाय आफत बनी रही। 

प्रदूषण में आई कमी
अक्तूबर में बढ़ते प्रदूषण के चलते दिल्ली-एनसीआर में ग्रेप सिस्टम लागू हो चुका है। अक्तूबर के बाद से ही शहर की आबोहवा जहरीली होती चली जाती है परंतु बरसात के कारण इस बार अक्तूबर में वर्तमान में आबोहवा साफ नजर आ रही है क्योंकि प्रदूषण में कमी आई है। बारिश होने व हवा चलने के कारण एयर क्वॉलिटी इंडेक्स अच्छी श्रेणी में बना हुआ है। पिछले कुछ साल के आंकड़ों को देखें तो अक्तूबर के दौरान एक्यूआई सामान्य से 4 से 5 गुना तक अधिक बना रहता है परंतु इस बार स्थिति कुछ अलग नजर आ रही है। जिससे लोग जरूर राहत की सांस ले रहे हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static