अवैध हथियार व नकली करेंसी के साथ चार आरोपियों को सीआईए ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Apr 02, 2023 - 05:45 PM (IST)

जींद (अमनदीप पिलानिया) : सीआईए जींद को झील गांव में रेलवे फाटक के पास नाकेबंदी के दौरान बड़ी कामयाबी मिली। सीआईए ने कार सवार चार युवकों को दो पिस्तौल,  दो कारतूस, 40.04 ग्राम हेरोइन व 39600 रुपये की नकली करेंसी के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान हरिनगर नरवाना निवासी रवि, रिंकू व विजय तथा इंद्रा कालोनी निवासी अमन के रुप में हुई है। सदर थाना नरवाना पुलिस ने पकड़े गए युवकों के खिलाफ नकली करेंसी रखने पर आईपीसी की धारा 420, 489ए, 489बी, 489सी, शस्त्र अधिनियम और नशीला पदार्थ निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गुप्त सूचना के आधार पर सीआईए ने की कार्रवाई

सीआईए इंचार्ज निरीक्षक अनूप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सीआईए स्टाफ को सूचना मिली थी कि डूमरखा से झील गांव की तरफ चार युवक कार में अवैध हथियार लेकर जा रहे हैं। जो किसी संगीन वारदात को अंजाम दे सकते हैं।  सूचना के आधार पर पुलिस ने झील रेलवे फाटक के पास नाकेबंदी कर वाहनों पर नजर रखनी शुरू कर दी, कुछ समय के बाद पुलिस को गांव डूमरखां कला की तरफ से गाड़ी आती दिखाई दी।  पुलिसकर्मियों ने गाड़ी को रुकवा कर उसमें सवार युवकों की तलाशी ली। गाड़ी में चालक के बगल बैठे व्यक्ति की तलाशी लिए जाने पर उसके कब्जे से एक पिस्तौल तथा एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ।  जिसकी पहचान मोहनगढ़ छापड़ा निवासी रवि के रूप में हुई है।  परिचालक सीट के पीछे बैठे युवक की तलाशी ली गई तो उसके कब्जे से भी एक पिस्तौल तथा एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ। जिसकी पहचान हरि नगर नरवाना निवासी विजय के रूप में हुई। चालक सीट पर बैठे युवक की पहचान इंदिरा कॉलोनी निवासी रिंकू के रूप में हुई,  उसके पीछे सीट पर बैठे युवक की पहचान इंदिरा कॉलोनी निवासी अमन के रूप में हुई। पुलिस ने जब रिंकू की तलाशी ली तो उसके पास से 20 हजार रुपये व अमन की जेब से 19 हजार 600 रुपए की नकली करेंसी बरामद हुई। इस दौरान रवि की तलाशी लिए जाने पर उसकी जेब से 20.02 ग्राम हेरोइन व विजय की जेब से 20.02 ग्राम हेरोइन बरामद हुई।

सीआईए की शिकायत पर नरवाना पुलिस ने दर्ज किया मामला

सदर थाना नरवाना पुलिस ने सीआईए स्टाफ कर्मी मुख्य सिपाही सुरेंद्र की शिकायत पर पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ शस्त्र अधिनियम, नशीले पदार्थ निरोधक अधिनियम, धोखाधड़ी तथा नकली करेंसी तैयार करने समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static