अनुपस्थित परीक्षार्थियों की 31 परीक्षा केंद्रों में करवाई जाएगी क्लर्क की परीक्षा

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2019 - 11:34 AM (IST)

फतेहाबाद (ब्यूरो): जिले में बनाए गए 31 परीक्षा केंद्रों पर हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) क्लर्क की परीक्षा शांतिपूर्वक, पारदर्शी एवं नकल रहित ढंग से संपन्न हुई।22 सितम्बर (रविवार) की क्लर्क परीक्षा के चलते उपायुक्त धीरेंद्र खडग़टा ने भोडिय़ा खेड़ा स्थित चौ. मनीराम गोदारा राजकीय महिला महाविद्यालय में परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया और अधिकारियों को नकल रहित परीक्षा करवाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उपायुक्त ने बताया कि रविवार को प्रात:कालीन सत्र की क्लर्क परीक्षा में 9720 परीक्षार्थियों में से 6164 परीक्षार्थी उपस्थित रहे, जबकि 3556 अनुपस्थित रहे। इसी प्रकार से सायंकालीन सत्र की परीक्षा में 9720 परीक्षार्थियों में से 6112 परीक्षार्थी उपस्थित रहे, जबकि 3608 परीक्षा अनुपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि 23 सितम्बर को भी जिला में बनाए गए 31 परीक्षा केंद्रों पर क्लर्क की परीक्षा करवाई जाएगी। प्रात:कालीन सत्र में यह परीक्षा 10.30 से 12 बजे तक तथा सायंकालीन सत्र में 3 बजे से 4.30 बजे तक होगी।

परीक्षा के सुचारू संचालन के लिए प्रशासन तथा पुलिस विभाग द्वारा पुख्ता प्रबंध किए गए थे। कानून व्यवस्था के लिए हर परीक्षा केंद्र पर उचित संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया। परीक्षार्थियों के परीक्षा केंद्र में दाखिल होने से पहले उनकी तलाशी ली गई तथा दस्तावेजों की जांच की गई। उपायुक्त ने बताया कि परीक्षार्थियों के केंद्र में प्रवेश से पहले परीक्षार्थियों की मैटल डिटैक्टर से तलाशी ली गई है और उसके बाद आधार-आधारित बायोमीट्रिक प्रणाली व फेस रिकॉग्नाइजेशन इत्यादि की जांच के बाद उन्हें परीक्षा में बैठने दिया गया।

प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर पर्याप्त संख्या में सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए गए।प्रशासन द्वारा यह सुनिश्चित किया गया था कि परीक्षा केंद्रों और कमरों के पास जैमर हो, ताकि किसी भी प्रकार की नकल और दूसरी गतिविधि संचालित न हो। जिले में किसी भी प्रकार की नकल या अनहोनी की कोई घटना नहीं हुई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static