हिसार में घी की फैक्ट्री पर सीएम फ्लाइंग का छापा, भारी मात्रा में नकली घी बरामद

punjabkesari.in Thursday, Oct 15, 2020 - 11:27 AM (IST)

हिसार (विनोद सैनी) : हिसार के सातराेड के नजदीक नहर के पास स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में सीएम फ्लाइंग ने एक घी फैक्ट्री पर छापा मारा और छापे के दौरान सीएम पलाइंग ने 17 क्विटंल 34 किलाे घी बरामद किया है।

PunjabKesari
सीएम फ्लाइंग के एसआई राजबीर ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि दिल्ली राेड पर जिंदल फैक्ट्री के पीछे वनस्पति घी में केमिकल मिलाकर देसी घी तैयार किया जा रहा है। इसके आधार पर नकली घी के शक में टीम ने फूड एंड सप्लाई, फूड सैफ्टी ऑफिसर व स्थानीय पुलिस के साथ पहुंचकर फैक्ट्री में छापेमारी की। छापेमारी के दाैरान टीम काे फैक्ट्री में काफी मात्रा में घी मिला है। जिनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए है। वहीं फैक्ट्री में घी तैयार करने के लिए भट्ठियां, कैन व चार सिलेंडर मिले हैं। फूड सेफ्टी ऑफिसर ने घी के 6 सैंपल लिए हैं।

PunjabKesari
एसआई राजबीर ने बताया कि फैक्ट्री में घी के कई ब्रांड मिले हैं। फैक्ट्री में बिना लाइसेंस के अलग-अलग ब्रांड नाम से घी का काराेबार चलाया जा रहा था। फैक्ट्री संचालक द्वारा घी बनाने में एक खास तरह का कैमिकल प्रयाेग किया जाता था। 15 लीटर तैयार घी में कैमिकल की एक बूंद से देसी घी जैसी सुगंध पैदा कर दी जाती थी। बरामद कैमिकल इतना खतरनाक है कि जिसे सूंघने मात्र से उल्टी हाे सकती है। उन्होंने कहा कि जांच रिपाेर्ट आने के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static