करनाल में 88 लाख रूपये की लागत से तैयार पार्क CM खट्टर ने किया जनता को समर्पित

punjabkesari.in Sunday, Feb 07, 2021 - 04:33 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धरणी): हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज करनाल में रेलवे भूखंड पर नगर निगम की ओर से करीब 88 लाख रूपये की लागत से तैयार करवाए गए भव्य पार्क को जनता को समर्पित किया। इस पार्क का  नाम बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर के नाम पर रखा गया है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने उपस्थित नागरिकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि यहां के निवासियों की एक पुरानी मांग पूरी हुई है और जहां एक समय में गंदगी रहती थी वहां आज खूबसूरत पार्क बनने से लोगों को बड़ी राहत मिली है। अब नागरिक इस पार्क में सैर-सपाटा व घूमकर सुकून पा सकेंगे। उन्होंने बताया कि यह  पार्क करीब डेढ एकड़ में बना है, इसमें हाई मास्ट लाईट, बोलार्ड लाईट, ओपन जिम, बच्चों के खेलने के लिए झूले, विभिन्न प्रकार के सजावटी पौधे, गैजिबो, बैंच, फुटपाथ व दीवारों पर चित्रकारी की गई है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि इसके साथ लगते रेलवे के अन्य खाली पड़े भूखंड की भी साफ-सफाई कर इसे सुंदर बनाया जाएगा, इसके लिए रेलवे से बात करेंगे। लोगों की मांग पर यहां एक टिकट खिडक़ी भी खोली गई है, जो जल्दी ही शुरू होगी। लाईन पार एरिया के लोगों की वर्षो पुरानी फुट ओवर ब्रिज बनाने की मांग भी पूरी हो गई है। इसका कार्य प्रगति पर है और जल्द ही पूरा होने वाला है।

उन्होंने कहा कि इस समस्या के समाधान के लिए सामूहिक जागरूकता अभियान चलते रहना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई भी नशा दृढ़ इच्छा शक्ति से छोड़ा जा सकता है। मुख्यमंत्री ने उपस्थित लोगों को नशे से दूर रहने का संकल्प करवाया। महापौर श्रीमती रेनू बाला गुप्ता ने मुख्यमंत्री की ओर से करनाल के लोगों को दी गई विकास सौगातों के लिए उनका धन्यवाद किया और कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में करनाल निरंतर आगे बढ़ रहा है।
इस अवसर पर मेयर श्रीमती रेनू बाला गुप्ता, करनाल के उपायुक्त श्री निशांत कुमार यादव, पुलिस अधीक्षक श्री गंगाराम पुनिया, एडीसी श्रीमती वीना हुड्डा सहित कईं गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static