नहीं खत्म हुआ छुआछूत: दलित की बारात को गांव में घुसने से रोका, वीडियो वायरल(VIDEO)

punjabkesari.in Monday, Dec 02, 2019 - 11:28 PM (IST)

फरीदाबाद (अनिल राठी): फरीदाबाद के भूपानी थाना क्षेत्र के महावतपुर गांव के दबंगों ने एक अनुसूचित जाति की लड़की की शादी के लिए आई बारात को गांव में घुसने नहीं दिया। परिजनों ने आरोप लगाया कि गांव के दबंगों ने रास्ते में ट्रैक्टर लगाकर बारात को रोक दिया। दबंगों ने खुले शब्दों में चेतावनी दी कि उनके गांव में केवल उन्हीं की जाति के लोगों की बारात चढ़ेगी। अन्य जातियों के ना बैंड बजेगा ना बारात चढ़ेगी।

आरोप है कि गांव के चार युवकों ने अनुसूचित जाति के घर आ रही बारात को रास्ते से वापस कर दिया। वही इसके बाद किसी तरह से दूल्हे को घर तक लाकर परिजनों ने अपने बेटी की शादी कराई। घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल है। इस घटना से नाराज ग्रामीण रविवार सुबह दर्जनों की संख्या में भूपानी थाना पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए जमकर हंगामा किया।

वही पुलिस ने आनन फानन में एसीपी महेन्द्र वर्मा ने भूपानी थाना पहुँच कर पूरे मामले को जानकारी लेकर आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही करने व न्यायिक जांच का आश्वासन दिया। एसीपी महेंद्र वर्मा का कहना है आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करेंगे। 

लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या आज भी पुरानी कुरीतियों को समाज में लोगों ने जगह दे रखा है, जो आपसी भाईचारा कायम करने में कहीं ना कहीं बाधक साबित हो रहा है जिसे समाज में विघटन को जन्म देता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static