करंट लगने से चालक की मौत, बिजली निगम के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Monday, Jul 09, 2018 - 11:07 AM (IST)

नारायणगढ़ (धर्मवीर): बिजली की ढीली तारों के गाड़ी से टकराने पर एक चालक की मौत हो गई व दूसरा व्यक्ति घायल हो गया। मामले में पुलिस ने बिजली निगम पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। जांच अधिकारी अमर सिंह के अनुसार गांव बेरखेडी के राजेन्द्र कुमार ने पुलिस में शिकायत देकर आरोप लगाया कि गांव बेलवाला का दयाचन्द के खेतों में ट्यूबवैल का बोर करने लिए बड़े भाई ऋषि पाल बोरिंग मशीन की गाड़ी लेकर खेतों में जा रहा था। जैसे ही वह उनके खेत के पास सड़क पर पहुंचा तो सड़क से क्रॉस हो रही 11 हजार हाईवोल्टेज की तार गाड़ी के साथ टकरा गई, जिससे गाड़ी में करंट आ गया और ऋषिपाल उसकी चपेट में आ गया। 

उसे बचाने के लिए वहीं खड़़ा गणोली निवासी बरखाराम ने छुड़वाना चाहा लेकिन करंट ने उसे भी अपनी चपेट में ले लिया। जिस पर किसी तरह उनको वहां से छुड़वाया। राजेन्द्र का आरोप था कि11 हजार वोल्ट की तारे ढीली होने के कारण उसका भाई की गाड़ी से तार टकराई। इसपर दोनों घायलों को सिविल अस्पताल ले आए, जहां डाक्टरों ने रिषीपाल को मृत घोषित कर दिया जबकि बरखाराम को गम्भीर हालत में सैक्टर 6 पंचकूला रैफर कर दिया। 

पुलिस ने राजेन्द्र कुमार की शिकायत पर बिजली निगम पर धारा 337,304ए आई.पी.सी. एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया और रिषीपाल के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप आगे की कार्रवाई शुरू कर दी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nisha Bhardwaj

Recommended News

Related News

static