EESL ने हरियाणा में किया डॉक विभाग से समझौता, बांटे जाएंगे बल्ब और पंखे

punjabkesari.in Thursday, Jan 24, 2019 - 06:23 PM (IST)

कुरूक्षेत्र(विनोद): ईईएसएल हरियाणा में डाक विभाग के जरिये एनर्जी एफिसिएंट एलईडी बल्ब, पंखे और ट्यूब लाइट बांटेगी। जिसके लिए ईईएसएल ने हरियाणा में डाक विभाग से समझौता किया है। समझौते के तहत प्रदेश में 150 डाक घरों के जरिए बल्ब, पंखे और ट्यूब लाइट वितरित किए जाएंगे। बता दें कि 2016 से एलईडी बल्ब बांटे जा रहे हैं। ईईएसएल कंपनी (एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड) का दावा है इस काम से वितरण कंपनियों को सालाना 900 करोड़ रुपये की बचत हो रही है।

PunjabKesari, LED Bulb, EESL

कंपनी के रीजनल मैनेजर नितिन भट्ट ने बताया कि केंद्र सरकार की उज्वला योजना के तहत 70 रुपये में एलईडी बल्ब, 220 रुपये में ट्यूबलाइट और 1110 रुपये में पंखे उपभोक्ताओं को वितरित किया जा रहा है। इसको उपलब्ध कराने का जिम्मा ईईएसएल के पास है। कंपनी के मुताबिक इन उपकरणों को लोगों को उपलब्ध कराने के पीछे सरकार की मंशा बिजली की बचत करना है। 

PunjabKesari, EESL, LED Bulb

कंपनी का दावा है कि हरियाणा में इस काम से सालाना 900 करोड़ रुपये की बिजली की बचत हो रही है। अबतक हरियाणा में कंपनी ने करीब एक करोड़ 30 लाख, एलईडी बल्ब, करीब 2 लाख ट्यूब लाइट और करीब एक लाख पंखे वितरित किए हैं। कंपनी ने अब इन उपकरणों को वितरित करने के लिए डाक घर से समझौता किया है। हरियाणा में करीब 150 डाकघर ऑफिस से ये उपकरण वितरित किए जाएंगे। इसी के तहत कंपनी कुरुक्षेत्र डाकघर से भी इन उपकरणों को वितरित करेगी, जिसका विधिवत उद्घाटन किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static